5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें रवि शास्त्री के कोच बनने के बाद नहीं मिला

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें रवि शास्त्री के कोच बनने के बाद नहीं मिला टीम इंडिया में मौका 

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें रवि शास्त्री के कोच बनने के बाद नहीं मिला टीम इंडिया में मौका

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय विश्व की सबसे बेहतरीन टीम में से एक मानी जाती है. उन्होंने विश्व के लगभग सभी टीमों को कड़ा मुकाबला दिया है. टीम के कोच और कप्तान दोनों ने टीम को अच्छे से संभाला हुआ है, लेकिन भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के कोच बनने के बाद कई ऐसे खिलाड़ी हैं. जिनके साथ नाइंसाफी भी हुआ है. आइए ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में आपको बताते हैं.

1. अमित मिश्रा

रवि शास्त्री

भारतीय टीम का ये लेग स्पिन गेंदबाज अभी खत्म हुए आईपीएल के 12 वें संस्करण में शानदार गेंदबाजी करते हुए देखा गया. भारत के लिए इस खिलाड़ी ने जो अपना आखिरी मैच खेला था. उसमे इस खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी मैच खेला था. इस मैच में इस खिलाड़ी ने 6 विकेट अपने नाम किये थे. इसके बावजूद इस खिलाड़ी को टीम से क्यों निकाला गया समझ ही नहीं आया.

2. जयंत यादव 

रवि शास्त्री

जयंत यादव ने भारत के लिए चार टेस्ट मैच खेले हैं. इस खिलाड़ी ने इन चार टेस्ट मैचों में 45. 6 के शानदार औसत से रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान एक शतक और एक अर्धशतक भी बनाया है. इसके साथ ही इस शानदार ऑलराउंडर ने 4 टेस्ट मैच में 11 विकेट भी अपने नाम किए हैं. इस खिलाड़ी को एक वनडे मैच भी खेलने का मौका मिला है. टेस्ट में इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद इस खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया. रवि शास्त्री के कोच बनने के बाद इस खिलाड़ी को टीम में नहीं लिया गया.

3. युवराज सिंह 

रवि शास्त्री

भारतीय टीम के इस स्टार खिलाड़ी ने अपना आखिरी मैच 30 जून 2017 को खेला था. इस समय टीम के कोच अनिल कुंबले थे. लेकिन रवि शास्त्री के टीम के कोच होने के बाद इस खिलाड़ी को कभी मौका नहीं दिया गया. इस महान खिलाड़ी को मौका दिया जाना चाहिए था. युवराज को टीम से निकाले जाने के बाद नंबर चार की समस्या आज तक बनी हुई है. विश्व कप में भी इस समस्या से पार नहीं पाया गया है.

4. गौतम गंभीर 

रवि शास्त्री

भारतीय टीम के इस महान बल्लेबाज ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ 9 नवंबर 2016 को खेला था. इस खिलाड़ी ने इससे पहले वाले टेस्ट में अर्धशतक भी बनाया था. इसके बाद इस खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया. रवि शास्त्री जब टीम के कोच बने तब भारत की सलामी जोड़ी ने कई बार खराब प्रदर्शन किया, लेकिन गंभीर की कभी टीम में वापसी नहीं हुई. आखिर में इस खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

5. मोहित शर्मा 

रवि शास्त्री

विश्व कप 2015 में भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहा ये खिलाड़ी. रवि शास्त्री के कोच के रूप में टीम में आने के बाद कभी भी इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में मौका नहीं दिया है. उनका प्रदर्शन कभी खराब नहीं रहा है. पिछले साल आईपीएल में भी इस खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा रहा था.

Related posts