5 भारतीय खिलाड़ी जो विश्व कप खेलने के बाद अचानक हुए टीम इंडिया से गायब 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

हर क्रिकेटर का सपना एक तो अपने देश के लिए खेलना होता है। हर कोई क्रिकेटर एक ना एक दिन अपनी नेशनल टीम का प्रतिनिधित्व करने का सपना जरूर देखता है। अपने देश के लिए खेलने के साथ ही हर खिलाड़ी क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टूर्नामेंट यानि विश्व कप में हिस्सा होना चाहता है।

इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने विश्व कप खेलने के बाद खोयी टीम से जगह

सभी क्रिकेटिंग नेशंस से सैकड़ों खिलाड़ियों ने अब तक विश्व कप में अपने देश से हिस्सा लिया है। विश्व कप खेलने के सपने को पूरा करने वाले इन खिलाड़ियों कई भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। भारत ने अब तक सभी विश्व कप खेले हैं जिसमें दो बार चैंपियन भी बने हैं।

5 भारतीय खिलाड़ी जो विश्व कप खेलने के बाद अचानक हुए टीम इंडिया से गायब 2

भारत के लिए विश्व कप के सफर में अब तक कई खिलाड़ी खेले हैं। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं जो विश्व कप खेलने में तो जरूर कामयाब रहे लेकिन इसके बाद अचानक से वो अपनी जगह टीम से गंवा देते हैं। तो आपको बताते हैं वो 5 भारतीय खिलाड़ी जो भारत के लिए विश्व कप तो खेले लेकिन इसके तुरंत बाद धीरे-धीरे टीम से ही जगह को खो बैठे…

सलिल अंकोला- 1996 विश्व कप

भारतीय क्रिकेट टीम में सचिन तेंदुलकर के साथ खेलने वाले खिलाड़ियों में उनके ही गृहनगर मुंबई के पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला रहे हैं। सलिल अंकोला भारत के लिए साल 1989 में सचिन तेंदुलकर के आस-पास ही डेब्यू किया था जो भारत से 1997 तक खेलते रहे।

5 भारतीय खिलाड़ी जो विश्व कप खेलने के बाद अचानक हुए टीम इंडिया से गायब 3

इस दौरान सलिल ने 1996 के विश्व कप में भी हिस्सा लिया। वो भारत के लिए वैसे तो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और 1996 का विश्व कप खेलने के बाद धीरे-धीरे गायब होते चले गए। आखिर में वो क्रिकेट को छोड़ एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया जिन्होंने कुछ सीरियल और फिल्मों में काम किया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse