IPL 2021
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी शुक्रवार 12 मार्च से इंग्लैंड (England) के खिलाफ़ 5 मैचों की टी20 सीरीज़ का पहला मैच अहमदाबाद के नए बने नरेद्र मोदी स्टेडियम में खेलने उतरेगी. इससे पहले हुई 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में इंग्लिश टीम को विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 3-1 के बड़े अंतर से हरा कर सीरीज़ अपने नाम की थी.

इस टी20 सीरीज़ के बाद तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने भारत की इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर तैयारियों पर विमर्श करना शुरु कर दिया है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे मौजूदा समय में 5 ऐसे गुमनाम खिलाड़ियों के बारे में जो इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

लुकमान मेरीवाला

ICC T20 World Cup

बड़ौदा के लिए 2013 में घरेलू टी क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले 29 वर्षीय सीनियर तेज़ गेंदबाज़ लुकमान मेरीवाला (Lukman Meriwala) का घरेलू क्रिकेट में अपने साथ के बाकी खिलाड़ियों की तुलना में ज़्यादा है. अपने 7 साल से ज़्यादा के घरेलू क्रिकेट करियर में मेरीवाला 44 घरेलू टी20 मैच खेल चुके हैं.

इन मैचों में बाएं हाथ से तेज़ गेंदबाज़ी करने वाले लुकमान ने 14.54 के शानदार गेंदबाज़ी औसत और 12.9 के उम्दा स्ट्राइक रेट से कुल 72 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 बार एक मैच में 5 विकेट भी लिए हैं. घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ये संभावना है कि उन्हें इस साल भारत में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम में जगह मिल सकती है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being a Writer, Journalist, or...