Favourite Shot : इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के स्पेशल शॉट्स के दीवाने हैं क्रिकेट फ़ैंस, पूरी दुनिया ने किया पसंद 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के मैदान पर हर खिलाड़ी की एक न एक खास शॉट (Shot) होता है जो वक़्त के साथ उसकी पहचना बन जाता है. अभी तक जितने भी दिग्गज बल्लेबाज़ हुए हैं उनके अलग-अलग किस्म के शॉट्स क्रिकेट फ़ैंस के बीच खासे फ़ेमस हुए. फिर चाहे वो एंडी फ़्लॉवर का रिवर्स स्वीप हो या राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कलाई के इस्तेमाल से मारा गया फ़्लिक शॉट.

भारतीय टीम के नज़रिए से बात करें तो मौजूदा समय में या टीम के लिए खेल चुके दिग्गज बल्लेबाज़ों के कुछ खास शॉट्स ने क्रिकेट प्रशंसकों को अपना दीवाना बनाया है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे भारत के ऐसे ही 5 बल्लेबाज़ों के बारे में जिनके शॉट (Cricket Shot) पूरे क्रिकेट जगत में प्रसिद्ध हैं.

सचिन तेंदुलकर – स्ट्रेट ड्राइव

सचिन तेंदुलकर ने खेला शानदार स्ट्रेट ड्राइव, वीडियो जरूर देखें

मुंबई के 48 वर्षीय पूर्व सीनियर भारतीय दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के स्ट्रेट ड्राइव को क्रिकेट फ़ैंस काफ़ी पसंद करते हैं. दुनिया के कई दिग्गज गेंदबाज़ों के पास सचिन के स्ट्रेट ड्राइव का तोड़ नहीं था. ग्लेन मैक्ग्रा से लेकर ब्रेट ली तक और वक़ार यूनिस से लेकर शोएब अख्तर तक, तमाम दिग्गजों की गेंदों के सचिन ने अपने ड्राइव के साथ बड़ी खूबसूरती से कई बार बाउंड्री तक का रास्ता दिखाया.

भारतीय टीम के लिए मास्टर-ब्लास्टर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ़ की थी. अपने 24 साल के मैराथन टेस्ट करियर में सचिन ने कुल 200 टेस्ट, 463 वनडे और 1 टी20 मैच खेला. इन मैचों में उन्होंने 34 हज़ार से ज़्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाए. दुनिया का कोई भी बल्लेबाज़ उनके इस रिकॉर्ड के आस पास भी नहीं है. 

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse