5 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे को भी टेस्ट की तरह खेला करते थे, करियर के दौरान रहा सबसे कम स्ट्राइक रेट 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

वनडे और टी20 क्रिकेट ऐसे फॉर्मेट हैं जहां एक बल्लेबाज की स्ट्राइक रेट खास महत्व रखती है। एक बल्लेबाज जब तेजी के साथ रन बनाता है तो वो अपनी टीम के लिए जीत की एक रूपरेखा तैयार करता है। टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज की स्ट्राइक रेट से कोई महत्व नहीं है इसी तरह से जब वनडे क्रिकेट की शुरुआत हुई थी उसके 2-3 दशक तक स्ट्राइक रेट को नहीं देखा जाता था।

वनडे में सबसे कम स्ट्राइक रेट वाले 5 भारतीय बल्लेबाज

क्रिकेट के इस फॉर्मेट यानि वनडे क्रिकेट के 70 और 80 के दशक में तो बल्लेबाज की स्ट्राइक रेट को इतना ज्यादा नहीं देखा जाता था लेकिन वनडे क्रिकेट जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया बल्लेबाज की स्ट्राइक रेट का महत्व भी बढ़ता गया।

5 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे को भी टेस्ट की तरह खेला करते थे, करियर के दौरान रहा सबसे कम स्ट्राइक रेट 2

इसके बाद तो वनडे क्रिकेट में भी बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट 80 के पार होने लगा और बल्लेबाजों ने तेजी दिखायी लेकिन इसी दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वनडे इतिहास में कुछ ऐसे बड़े बल्लेबाज हैं जिनका स्ट्राइक रेट कम है तो डालते हैं ऐसे ही पांच बल्लेबाजों पर नजर

नवजोत सिंह सिद्दू- 69.72

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक से एक शानदार सलामी बल्लेबाज रहे हैं। इन सलामी बल्लेबाज में भारतीय टीम के लिए नवजोत सिंह सिद्दू नाम के बल्लेबाज भी खेल चुके हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय टीम का 80 और 90 के दशक में प्रतिनिधित्व किया। जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।

वनडे क्रिकेट में सिद्धू भारत के लिए 136 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 4413 रन बनाए। सिद्धू ने इस दौरान 69.72 के स्ट्राइक रेट से ही रन बनाए जो भारतीय वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे कम स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाज हैं।

Income tax seized two accounts of former cricketer navjot singh siddhu

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse