5 भारतीय दिग्गज जो बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वैसे तो मुख्य कोच रवि शास्त्री के कार्यकाल में अभी काफी महीनें बचे हैं, लेकिन अभी से भारतीय टीम के कोच को लेकर चर्चाएं तेज हो चुकी है। रवि शास्त्री भारत के लिए साल 2017 के बाद से ही कोच की भूमिका निभा रहे हैं, जिसमें वो 2017 में 2 साल के लिए कोच बने थे, तो इसके बाद उन्हें 2019 में फिर से 2021 तक कोच बनाया गया।

ये 5 भारतीय दिग्गज हैं अगले कोच बनने के दावेदार

रवि शास्त्री को कोचिंग कार्यकाल में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। रवि शास्त्री को 2019 के विश्व कप के बाद टी20 विश्व कप 2021 तक के लिए कोच नियुक्त किया गया था। ऐसे में अब ये वक्त आने ही वाला है।

5 भारतीय दिग्गज जो बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच 2

2021 का टी20 विश्व कप कुछ ही महीनों के बाद होगा। ऐसे में रवि शास्त्री के बाद भारतीय टीम का कोच किसा बनाया जाता है, ये एक बड़ा सवाल है, लेकिन आपको बताते हैं वो 5 भारतीय दिग्गज जो भारत के लिए बन सकते हैं अगले कोच

लालचंद राजपूत

भारतीय क्रिकेट में कोच को लेकर तो कई नाम सामने आते रहते हैं, लेकिन इनमें से सबसे सक्रिय की बात करें तो वो पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत हैं। लालचंद राजपूत आज तक भले ही भारतीय टीम के मुख्य कोच तो नहीं बन सके लेकिन इन्होंने भारत के लिए साल 2007 में डायरेक्टर के रूप में काम किया है।

5 भारतीय दिग्गज जो बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच 3

साल 2007 के विश्व टी20 के दौरान टीम इंडिया के साथ कोई मुख्य कोच नहीं था और डायरेक्टर के रूप में लालचंद राजपूत थे जिनके मार्गदर्शन में भारत ने विश्व टी20 का खिताब जीता था। तो वहीं इसके बाद 2008 में ऑस्ट्रेलिया में सीबी सीरीज जीत के दौरान भी राजपूत भारतीय टीम के साथ थे। राजपूत ने इसके अलावा अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे टीम को कोचिंग दी है। ऐसे में कहा जा सकता है कि लालचंद राजपूत में भी भारत के कोच बनने की खूबी मौजूद है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse