IPL में कप्तानी करने वाले 5 क्रिकेटर जो टीम इंडिया के लिए नहीं खेल सके एक भी टी-20 मैच, चौंका देगा ये नाम 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोना की वजह से बीसीसीआई को आईपीएल 2021 (IPL 2021) का बचा हुआ पूरी सीज़न स्थगित करना पड़ा. हालांकि लीग के आधे हिस्से की बात करें तो इसमें काफ़ी शानदार क्रिकेट खेली गई. इस दौरान कई बेहतरीन गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी परफ़ॉर्मेंस देखने को मिली.

तो वहीं, ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की अपनी टीमों के लिए बेहतरीन कप्तानी ने भी क्रिकेट एक्सपर्ट्स को अपना मुरीद बनाया. लेकिन आईपीएल के इतिहास में कई क्रिकेटर ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने इस लीग में तो टीम की कप्तानी की लेकिन वो कभी भी भारतीय टीम के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल सके.

सौरव गांगुली

IPL 2021

पूर्व सीनियर भारतीय कप्तान और बीसीसीआई (BCCI) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आईपीएल 2008 में खेले गए पहले सीज़न में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम के साथ बतौर कप्तान जुड़े थे. भारतीय क्रिकेट टीम के सफ़लतम कप्तानों में शुमार दादा ने आईपीएल में कुछ साल तक बेहतरीन क्रिकेट खेली थी.

2008 में अपने आईपीएल (IPL) करियर की शुरुआत करने वाले सौरव गांगुली ने 2012 तक कुल 59 मैच खेले. इन मैचों में उन्होंने 25.45 के बल्लेबाज़ी औसत से कुल 1349 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 7 अर्धशतक भी निकले. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि आईपीएल (IPL) में कप्तानी कर चुके दादा कभी भी भारतीय टीम के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse