आईपीएल 2020: केकेआर के 5 खिलाड़ी जो पूरे सीजन बेंच पर बैठे नजर आ सकते हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020: केकेआर के 5 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन बेंच पर बैठा सकते हैं कप्तान दिनेश कार्तिक 

आईपीएल 2020: केकेआर के 5 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन बेंच पर बैठा सकते हैं कप्तान दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को हुई है। सभी टीमों ने अपनी जरुरत के मुताबिक खिलाड़ियों को खरीदा। आईपीएल 2012 और 2014 की विजेता कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) ने नीलामी में 9 खिलाड़ियों को खरीदा। इसके साथ ही उन्होंने मुंबई इंडियंस से सिद्धेश लाड को ट्रेड भी किया था। उनकी टीम में कुल 23 खिलाड़ी हैं। इसमें 5 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें शायद ही कोई मैच खेलने का मौका मिले। आईए हम आज ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

निखिल नाइक

आईपीएल 2020: केकेआर के 5 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन बेंच पर बैठा सकते हैं कप्तान दिनेश कार्तिक 1

महाराष्ट्र के विकेटकीपर बल्लेबाज निखिल नाइक पिछले सीजन केकेआर की टीम का ही हिस्सा थे। टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था लेकिन नीलामी में टीम ने फिर से 20 लाख में खरीद लिया। उन्होंने पिछले सीजन एक मैच खेलने का मौका मिला था और इसमें उनके बल्ले से 16 गेंद 7 रन बनाए थे।

टीम के पास दिनेश कार्तिक के रुप में विकेटकीपर है और उनका सभी मैचों में खेलना तय ही दिख रहा है। उनके अलावा टॉम बैंटन भी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। ऐसे में साफ है कि नाइक को पूरे सीजन बेंच पर ही बैठना पड़ सकता है। अभी तक खेले 50 टी-20 मैच में उनके बल्ले से 128.24 की स्ट्राइक रेट में 899 रन निकले हैं।

प्रवीण तांबे

आईपीएल 2020: केकेआर के 5 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन बेंच पर बैठा सकते हैं कप्तान दिनेश कार्तिक 2

48 वर्षीय प्रवीण तांबे को टीम ने 20 लाख में खरीदा है। वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लायंस के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने आखिरी आईपीएल मैच 2016 में खेला था। इसके बाद भी केकेआर में उनपर भरोसा दिखाते हुए अपनी टीम में शामिल किया।

टीम के पास कुलदीप यादव, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और एम सिद्धार्थ जैसे स्पिनर हैं। इसके रहते हुए तांबे को मौका मिलना मुश्किल ही दिख रहा है। उन्होंने आईपीएल में 33 मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 28 विकेट दर्ज है। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 7.75 की इकॉनमी से रन दिए हैं। वह एकमात्र गेंदबाज हैं, जिसने आईपीएल में दो गेंदों पर हैट्रिक लिया है।

क्रिस ग्रीन

आईपीएल 2020: केकेआर के 5 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन बेंच पर बैठा सकते हैं कप्तान दिनेश कार्तिक 3

केकेआर ने क्रिस ग्रीन को 20 लाख में खरीदा था। ऑस्ट्रेलिया के ग्रीन ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने के साथ ही निचले क्रम में तेजी से रन भी बना सकते हैं। आईपीएल में यह उनका पहला सीजन होने वाला है। उन्होंने अभी तक 82 टी-20 मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 65  विकेट और 506 रन हैं।

टीम के पास आंद्रे रसेल और नितीश राणा जैसे ऑलराउंडर हैं। आईपीएल मैच में कोई भी टीम 4 विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही उतर सकती है। ऐसे में क्रिस ग्रीन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल दिख रहा है। पैट कमिंस और इयोन मॉर्गन जैसे विदेशी खिलाड़ियों का खेलना तय दिख रहा है।

हैरी गर्नी

आईपीएल 2020: केकेआर के 5 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन बेंच पर बैठा सकते हैं कप्तान दिनेश कार्तिक 4

आईपीएल 2019 की नीलामी में केकेआर में हैरी गर्नी को 75 लाख रुपए में खरीदा था। पिछले सीजन में उन्हें 8 मैच खेलने का मौका मिला था और इसमें उन्होंने 7 विकेट लिए थे। इस दौरान उन्होंने 8.81 की इकॉनमी से रन दिए थे। टीम के पास विदेशी तेज गेंदबाज की कमी थी और इसी वजह से उन्हें खेलने का मौका मिला था।

इस सीजन टीम ने पैट कमिंस को खरीद लिया है। उनका सभी मैचों में खेलना तय दिख रहा है। इसके अलावा लॉकी फर्गुसन के विकल्प भी टीम के पास है। इसी वजह से गर्नी को पूरे सीजन बेंच पर बैठना पड़ सकता है। केकेआर के पास कई भारतीय तेज गेंदबाज भी हैं।

रिंकू सिंह

आईपीएल 2020: केकेआर के 5 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन बेंच पर बैठा सकते हैं कप्तान दिनेश कार्तिक 5

आईपीएल 2018 की नीलामी में टीम ने रिंकू सिंह को 80 लाख रुपये में खरीदा था। दो सीजन में उन्हें 9 मैचों में खेलने का मौका मिला है। इन मैचों में उन्होंने 11 की औसत और 101.54 की स्ट्राइक रेट से 66 रन बनाए हैं। इसके बाद भी टीम ने उन्हें रिटेन करने का फैसला किया था।

इस सीजन केकेआर ने मुंबई इंडियंस से सिद्धेश लाड और नीलामी में राहुल त्रिपाठी को खरीदा है। इसे देखते हुए रिंकू सिंह को मध्य क्रम में मौका मिलना मुश्किल दिख रहा है। वह बेहतरीन फील्डर हैं और केकेआर कई मौकों पर उनका 12वें खिलाड़ी के रुप में उनका इस्तेमाल करती है।

Related posts