टेस्ट क्रिकेट इतिहास के 5 सबसे कम रन के स्कोर, मात्र 26 में आउट हो गई थी नंबर-1 टीम 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट में कई  बार ऐसे मौके आते हैं जब किसी टीम की खराब बल्लेबाज़ी या खराब गेंदबाज़ी की वजह से वो मैच रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो जाता है. किसी भी मैच के रिकॉर्ड बुक में दर्ज होने की दो सूरतें होती. पहला, या तो कोई टीम पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दे जैसा कि एक बार श्रीलंका टीम ने एक पारी  में 982 रन बना कर किया था.

इसके अलावा दूसरी सूरत में अगर कोई टीम इतने कम स्कोर पर आउट हो जाए कि उतना स्कोर कोई पुछल्ला बल्लेबाज़ अकेला बना ले. आज हम आपको बताएंगे ऐसे ही 10 मौकों के बारे में जब अंतरराष्ट्रीय  टेस्ट  मैच में कोई टीम 50 रन के स्कोर से पहले ही ऑलआउट हो गई.

न्यूज़ीलैंड (26 रन बनाम इंग्लैंड), 1955

टेस्ट क्रिकेट इतिहास के 5 सबसे कम रन के स्कोर, मात्र 26 में आउट हो गई थी नंबर-1 टीम 2

बात है 25 मार्च 1955 की जब इंग्लैंड की टीम न्यूज़ीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज़ खेल रही थी. ऑकलैंड टेस्ट में जब न्यूज़ीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी तो ये कहना बेहद मुश्किल था कि ये कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम ही खेल रही है या फिर किसी  स्कूल की टीम.

इंग्लिश गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ों ने घातक और शानदार गेंदबाज़ी करते हुए न्यूज़ीलैंड की पूरी टीम को महज़ 26 रन के स्कोर पर पैविलियान भेज दिया. न्यूज़ीलैंड का ये स्कोर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अभी तक का सबसे छोटा स्कोर है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul