विश्व के ऐसे 5 सलामी बल्लेबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 100 से भी अधिक के स्ट्राईक रेट से बनाये हैं रन, एक है दिग्गज भारतीय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 सलामी बल्लेबाज जो वनडे में 100 की औसत से बनाते हैं रन, टॉप पर दिग्गज भारतीय 

5 सलामी बल्लेबाज जो वनडे में 100 की औसत से बनाते हैं रन, टॉप पर दिग्गज भारतीय
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की दुनिया में किसी भी टीम की सफलता के पीछे सलामी बल्लेबाज सबसे महत्वपूर्ण होते हैं. टी-20 के आने के कारण क्रिकेट में चौकों-छक्कों की संख्या में बहुत इजाफा हुआ है. बल्लेबाज़ पहले के दशकों के मुकाबले अब ज्यादा आक्रमक क्रिकेट खेलते हैं. अक्सर क्रिकेट फैन बल्लेबाजों की औसत, स्ट्राइक रेट, शतकों और छक्कों की बात किया करते हैं.

ये भी कहा जाता है कि सलामी बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में पावरप्ले का फायदा उठाने के लिए ज्यादा स्ट्राईक रेट से रन बनाते हैं, तथा वनडे में पारी की धीमी शुरुआत करते हैं. लेकिन हम आपको ऐसे 5 सलामी बल्लेबाज बताएँगे जिन्होंने 50 से अधिक वनडे क्रिकेट खेले हैं तथा 100 के अधिक के स्ट्राईक रेट से रन बनायें हैं.

जॉनी बेयरस्टो

5 सलामी बल्लेबाज जो वनडे में 100 की औसत से बनाते हैं रन, टॉप पर दिग्गज भारतीय 1

इंग्लैंड के खतरनाक सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो 21 वीं सदी के पांचवें सबसे खतरनाक ओपनर (नंबर 5) के रूप में उभरे हैं जो अपनी खतरनाक बल्लेबाजी के कारण इंग्लैंड क्रिकेट को फर्श से अर्श तक ले गए हैं. उन्होंने टी 20 क्रिकेट में 603 रन और वनडे क्रिकेट में 2861 रन बनाए हैं जबकि टेस्ट क्रिकेट में उन्हें अभी तक ओपनिंग करने का मौका नहीं मिला है.

आईपीएल में भी इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था. जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड के लिए 73 वनडे मैचों में 47 की लाजवाब औसत के साथ 2861 रन बनायें हैं. इसमें इनका स्ट्राईक रेट 104 से भी अधिक का रहा है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts