आईपीएल इतिहास के 5 सबसे सफल विकेटकीपर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये 5 खिलाड़ी हैं आईपीएल के सबसे सफल विकेटकीपर, धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने से बस 1 कदम दूर ये भारतीय 

ये 5 खिलाड़ी हैं आईपीएल के सबसे सफल विकेटकीपर, धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने से बस 1 कदम दूर ये भारतीय
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले सीजन के लिए हाल ही में ऑक्शन संपन्न हुआ। इस ऑक्शन के होने के बाद ही अब हर किसी की नजरें आईपीएल के आगाज पर है जिसको लेकर अभी तो कुछ महीनों का समय बचा हुआ है। लेकिन नीलामी के कारण फैंस के दिलों-दिमाग में आईपीएल की खुमारी चढ़ गई है।

आईपीएल इतिहास के पांच सफलतम विकेटकीपर

आईपीएल में साल 2008 में हुई शुरुआत के बाद से खिलाड़ियों के बीच हर विभाग में आपस में जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है। वो बल्लेबाजों के बीच रन बनाने की होड़ हो या गेंदबाजों के बीच विकेट लेने की होड़ बड़ी रोचक होड़ जारी है।

आईपीएल 2020

इसी तरह से रन और विकेट के साथ ही यहां विकेटकीपर के द्वारा शिकार करने में भी दिलचस्प रेस रही है। तो आपको आईपीएल इतिहास के उन पांच विकेटकीपरों से रूबरू करवाते हैं जिनके नाम हैं सबसे ज्यादा शिकार…

नमन ओझा- 75 शिकार

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके मध्यप्रदेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा आज तो आईपीएल से बिल्कुल गायब से हो गए हैं लेकिन एक वक्त था जब नमन ओझा आईपीएल में छाए हुए थे। आईपीएल में नमन ओझा कई टीमों के लिए खेले हैं और उन्होंने बल्लेबाजी के साथ ही विकेट के पीछे भी योगदान दिया है।

ये 5 खिलाड़ी हैं आईपीएल के सबसे सफल विकेटकीपर, धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने से बस 1 कदम दूर ये भारतीय 1

बात जब नमन ओझा के द्वारा विकेटकीपर के रूप में योगदान की करें तो इन्होंने कई बल्लेबाजों का शिकार किया है। आईपीएल में नमन ओझा ने 113 मैचों में 75 शिकार किए हैं। इनमें से ओझा ने 65 कैच पकड़े तो वहीं 10 स्टंपिंग भी की।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts