//

5 टैलेंडर जिन्होंने आईपीएल में की सलामी बल्लेबाज, दो भारतीय भी शामिल

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में ऐसे बहुत कम मौके होते हैं जब गेंदबाज सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं. लेकिन क्रिकेट में ऐसे मौके आते रहे हैं. जब गेंदबाजों ने जाकर बल्लेबाजी की शुरुआत भी की है. ऐसे 5 मौके आईपीएल में भी होते रहे हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

जब भी विपक्षी टीम कम स्कोर बनाती है तो टीमें अपने निचले क्रम के बल्लेबाजों को सलामी बल्लेबाजी करने के लिए भेज देती है. टी20 क्रिकेट में ऐसे मौके आ जाते हैं क्योंकि निचले क्रम के बल्लेबाज खुल कर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

आज हम आपको 5 ऐसे मैच के बारें में बता रहे हैं. जब निचले क्रम के बल्लेबाज सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आये थे. इन मौके पर कुछ में तो उन खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी की.

1.प्रवीण कुमार

5 टैलेंडर जिन्होंने आईपीएल में की सलामी बल्लेबाज, दो भारतीय भी शामिल 1

भारतीय टीम के लिए पूर्व स्विंग तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने भी आईपीएल में जाकर सलामी बल्लेबाजी की. रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के टीम के लिए आईपीएल के 2009 के सीजन में सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आयें थे.

प्रवीण कुमार ने आईपीएल में 2 मैच में सलामी बल्लेबाजी की. जिसमें उन्होंने 3 के औसत से 6 रन बनाये. इस बीच इनका स्ट्राइक रेट 75 का रहा था. इन मौके के बाद प्रवीण कुमार से कभी और आईपीएल में सलामी बल्लेबाजी नहीं करायी गयी.

इस गेंदबाज ने आईपीएल में 119 मैच खेले. जिसमें उन्होंने 36.12 के औसत से 90 विकेट हासिल किये. इस बीच उनकी इकॉनमी रेट 7.73 की रही है. बल्लेबाजी में इस खिलाड़ी ने मात्र 340 रन ही बनाये हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse