वनडे क्रिकेट की 5 ऐसी पारियां जिनके अकेले के सामने ही विपक्षी टीम हो गयी ढेर 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के मैदान पर उतरते ही बल्लेबाज का इरादा गेंद को अधिक से अधिक हिट करके रन बनाने का होता है, तो वहीं गेंदबाज जल्दी-जल्दी आउट करना चाहता है। क्रिकेट की दुनिया में आपने कई रिकॉर्ड्स के बारे में सुना होगा ।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि विश्व क्रिकेट में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं, जिन्होंने अकेले ही विपक्षी टीम द्वारा बनाए गए कुल रनों से अधिक की पारी खेली है। सुनने में आश्चर्य हो सकता है, लेकिन यह बिल्कुल सच है। इस लिस्ट में ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्होंने दोहरा शतक लगाया है।

तो आइए इस आर्टिकल में आपको विश्व क्रिकेट के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में अकेले ही बनाए हैं विपक्षी टीम से अधिक रन।

         विपक्षी टीम से अधिक रन की पारी खएलने वाले 5 खिलाड़ी

1- युवराज सिंह 102* ( बांग्लादेश)

विश्व कप

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टाइलिश बल्लेबाज युवराज सिंह भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं, जिन्होंने विपक्षी टीम के कुल स्कोर से भी बड़ी पारी खेली। विश्व क्रिकेट में अपने बल्ले से सफलता हासिल करने वाले युवी ने 2003 में पेप्सी कप में बांग्लादेश क्रिकेट टीम  के खिलाफ नाबाद 102 रनों की पारी खेली थी।

इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का चयन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने युवराज सिंह की नाबाद 102, वीरेंद्र सहवाग की 63 रनों की पारी की मदद से 276 रन बोर्ड पर लगाए।

भारी भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम शुरुआत से ही नियमित अंतराल पर अपने विकेट गंवाती गई और मात्र 76 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। परिणामस्वरूप इस मैच में बांग्लादेश टीम के कुल स्कोर 76 रन से अधिक रन, तो युवराज सिंह (102) के बल्ले से ही निकले थे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “वनडे क्रिकेट की 5 ऐसी पारियां जिनके अकेले के सामने ही विपक्षी टीम हो गयी ढेर”

Comments are closed.