भारतीय टेस्ट टीम
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टेस्ट टीम के कई प्रमुख तेज गेंदबाजों की उम्र 30 साल के करीब हो गई है। जसप्रीत बुमराह को छोड़ दें तो अन्य गेंदबाज 30 की करीब हो गए हैं। कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड सीरीज के बाद इशारा किया था कि कुछ नए तेज गेंदबाज को तैयार करने की जरुरत है। 2021 में टेस्ट चैंपियनशिप के बाद नए तेज गेंदबाजों को मौका दिया जा सकता है। आज हम आपको ऐसे ही 5 विकल्प के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें भारतीय टेस्ट टीम का बैक-अप तेज गेंदबाज बनाया जा सकता है।

इशान पोरेल

5 तेज गेंदबाज जो भारतीय टेस्ट टीम में बैक-अप हो सकते हैं 1

5 तेज गेंदबाज जो भारतीय टेस्ट टीम में बैक-अप हो सकते हैं 2

अंडर-19 विश्व कप 2018 की विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे इशान पोरेल को कम ख्याति मिली थी। उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने भी आईपीएल में नहीं खरीदा था। इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। यहीं वजह है कि वह इंडिया ए के लिए खेल रहे हैं और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा बन गए हैं।

अभी तक खेले 21 प्रथम श्रेणी मैच में पोरेल में 25.08 की औसत से 60 विकेट लिए हैं। उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 97 रन देकर 7 विकेट है। रणजी ट्रॉफी 2019-20 के सेमीफाइनल में उन्हें कर्नाटक के खिलाफ यह कारनामा किया था। पोरेल गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं। यही वजह है कि उन्हें भारतीय टेस्ट टीम के लिए बैक-अप तेज गेंदबाज के रूप में देखा जा सकता है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse