///

पाकिस्तान अपने इन 5 खिलाड़ियों की करता है भारतीय कप्तान विराट कोहली से तुलना

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी कोई नया क्रिकेट टैलेंट उभरता है, तो हमेशा बहस होता है. अगर यह भारत के लिए एक बल्लेबाज है तो यह पाकिस्तान के लिए एक गेंदबाज है और विशेष रूप से, दोनों देशों ने अपनी-अपनी श्रेणियों में कभी कमी का सामना नहीं किया है, खासकर भारतीय क्रिकेट विश्व स्तर के कुछ बल्लेबाजों का घर रहा है. वर्तमान में कप्तान विराट कोहली देश के बल्लेबाजी सिंहासन पर बैठे हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

दिल्ली के क्रिकेटर और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 2008 में अपनी शुरुआत की थी और तब से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं, जैसे कि उनका जीवन इस पर निर्भर करता है. उन्होंने 68 शतकों सहित 20,000 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए हैं. इस सभी समय के दौरान पड़ोसी देश के कई बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी की उम्मीदों को पूरा किया है. इनमें कुछ चुनिंदा सितारों की तुलना कोहली से की गई है, जब वे अपने खेल में शीर्ष पर थे.

5. अहमद शहजाद

पाकिस्तान अपने इन 5 खिलाड़ियों की करता है भारतीय कप्तान विराट कोहली से तुलना 1

अहमद शहजाद खेल के सभी 3 प्रारूपों में शतक बनाने वाले एकमात्र पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं. वह स्विच हिट या स्कूप शॉट नहीं खेल सकता है, उनके आकर्षक स्ट्रोक-प्ले ने उन्हें अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के शुरुआती वर्षों में एक सनसनी बना दिया है.

शहजाद दुनिया भर से सुर्खियों में छाए रहे और देश ने उन्हें अगले दशक के लिए बल्लेबाजी का मुख्य आधार भी करार दिया. धीरे-धीरे प्रशंसकों ने उनकी तुलना भारतीय बल्लेबाजी रत्न विराट कोहली से करनी शुरू कर दी. अपनी प्रतिभा के कारण उनकी काफी वाहवाही हुई, लेकिन इसके बाद उनकी कुछ गलतियों के कारण उनका प्रदर्शन खराब होता गया उसके बाद अब उनकी तुलना भी कप्तान कोहली से नहीं की जाती हैं.

उनकी फिटनेस और उनके व्यवहार संबंधी मुद्दों ने उनके करियर को खत्म करने में अहम योगदान दिया. इसके बाद से वह अब अंतरराष्ट्रिय क्रिकेट से दूरी बना कर घरेलु क्रिकेट पर ध्यान दे रहे हैं.

अब भी जब वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपने जिम सेशन पोस्ट करते हैं तो लोग उन्हें कोहली की नकल करने के लिए उनकी आलोचना करते हैं. आज के समय में सिर्फ एक चीज है जिसके कारण वह विराट कोहली की तरह बन सकते हैं, और वो है उनकी दाढ़ी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse