इन 5 खिलाड़ियों का रहा सबसे लंबा वनडे करियर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

20 साल से ज्यादा वनडे क्रिकेट खेलने के बाद इन खिलाड़ियों ने किया संन्यास की घोषणा, लिस्ट में दिग्गज भारतीय 

20 साल से ज्यादा वनडे क्रिकेट खेलने के बाद इन खिलाड़ियों ने किया संन्यास की घोषणा, लिस्ट में दिग्गज भारतीय
Pakistan batsman Shoaib Malik plays a shot as Indian wicketkeeper Mahendra Singh Dhoni (R) looks on during the one day international (ODI) Asia Cup cricket match between Pakistan and India at the Dubai International Cricket Stadium in Dubai on September 23, 2018. (Photo by ISHARA S. KODIKARA / AFP) (Photo credit should read ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया भर में क्रिकट खेल की तरह खेला तो जाता ही है, साथ ही ये क्रिकेट प्रशंसकों की भावनाओं से भी जुड़ा होता है. इस खेल व खिलाड़ियों के प्रति लोगों के अंदर बेहद सम्मान है. खासकर अगर भारत की बात करें तो यहां तो क्रिकेट से लोगों की खुशियां-दुख भी जुड़े हुए हैं.

क्रिकेट के शुरुआती दौर में टेस्ट ही खेला जाता था. वक्त के साथ वनडे और अब टी20 क्रिकेट का अधिक बोलबाला है. असल में सीमित ओवर क्रिकेट में बल्लेबाज खुलकर बड़े-बड़े शॉर्ट्स लगाते हैं साथ ही गेंदबाज हर गेंद को विकेट लेने के उद्देश्य के साथ गेंद फेंकते हैं.

वनडे क्रिकेट की बात करें, तो इस खेल में कई खिलाड़ियों ने बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे लंबा क्रिकेट करियर किन खिलाड़ियों का रहा. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनका क्रिकेट करियर सबसे लंबा रहा है.

          इन 5 खिलाड़ियों का वनडे करियर रहा सबसे लंबा

5- शोएब मलिक

शोएब मलिक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने आईसीसी विश्व कप 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मैच के बाद ही संन्यास का ऐलान किया था. इसी के साथ अब तक वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे लंबे क्रिकेट करियर वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शोएब नंबर-5 पर स्थित हैं.

वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1999 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 287 मैच खेले. इसमें 34.55 के औसत और 81.90 की स्ट्राइक रेट के साथ 7534 रन बनाए. इसमें 9 शतक, 44 अर्धशतक शामिल रहे.

शोएब मलिक ने आईसीसी विश्व कप में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. 5 मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहते हुए मलिक 0 बार शून्य पर आउट हुए और कुल 53 रन बनाए थे. इसी के बाद शोएब मलिक ने अपने 20 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास कर दिया था.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts