टेस्ट क्रिकेट के पांच दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें पूरे करियर में नहीं मिला मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट का इतिहास बहुत ही पुराना रहा है. इस बीच कई दिग्गज खिलाड़ी आयें जिन्होंने अपने खेल से क्रिकेट को आगे ले जाने का कार्य किया. ऐसा करने के साथ ही वो कई बार पुरस्कार से सम्मानित भी हुए. फिर चाहे वो कभी मैन ऑफ द मैच बने या प्लेयर ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजे गये.

ऐसा नहीं है कि सभी दिग्गज खिलाड़ियों को ये पुरस्कार मिले हो. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे. जिन्हें ये पुरस्कार कभी भी नहीं मिल पाया, लेकिन उसके बाद भी उस खिलाड़ी का कद उसके देश के क्रिकेट में बहुत ही बड़ा रहा है.

आज हम आपको पांच ऐसे ही दिग्गजों के बारें में बता रहे हैं. जिन्होंने बहुत क्रिकेट खेली और बाद में दिग्गज खिलाड़ी भी बने लेकिन एक भी बार वो मैन ऑफ द मैच का खिताब नहीं जीत पायें. इस लिस्ट में कुछ नाम बहुत ही चौकाने वाले हैं.

1. जोएल गार्नर

टेस्ट क्रिकेट के पांच दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें पूरे करियर में नहीं मिला मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार 2

एक समय में वेस्टइंडीज का क्रिकेट बहुत ही शानदार हुआ करता था. उस समय उनकी टीम विश्व क्रिकेट में राज करती थी. किसी भी टीम के बल्लेबाजों को वेस्टइंडीज के गेंदबाजी आक्रमण के सामने पसीने छूट जाते थे. जोएल गार्नर भी उसी समय में वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाजी की आगुवाई करते थे.

जोएल गार्नर ने टेस्ट क्रिकेट में 58 मैच खेले. जिसमें इस खिलाड़ी ने 20.98 के औसत से 259 विकेट चटकाए थे. इस बीच इस खिलाड़ी ने 7 बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया. जिसके कारण इनकी टीम ने जीत दर्ज की.

उसके बाद भी जोएल गार्नर कभी भी मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार नहीं जीत सके. इस खिलाड़ी ने बल्लेबाजी से भी 672 रन बनाए. जिसमें 1 अर्द्धशतक भी शामिल था. जोएल गार्नर ने इसके साथ ही 98 एकदिवसीय मैच भी वेस्टइंडीज की टीम के लिए खेले थे. जिसमें इस खिलाड़ी ने 146 विकेट लिए थे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse