एकदिवसीय क्रिकेट में 5 बल्लेबाज नहीं लगा सके एक भी छक्के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एकदिवसीय क्रिकेट में इन 5 बल्लेबाजों ने आज तक नहीं जड़ा अपनी टीम के लिए एक भी छक्का 

एकदिवसीय क्रिकेट में इन 5 बल्लेबाजों ने आज तक नहीं जड़ा अपनी टीम के लिए एक भी छक्का
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

मौजूदा वक्त में उसी बल्लेबाज को अधिक पसंद किया जाता है जो अधिक से अधिक रन बनाता है और क्रिकेट प्रशंसकों को मनोरंजित करता है. साथ ही हिटमैन रोहित शर्मा, यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी अपने गगनचुंबी छक्कों से हर किसी को रोमांचित कर देते हैं.

हालांकि इसमें कोई दोराय नहीं है कि हर खिलाड़ी के खेलने का तरीका अलग-अलग होता है. कुछ खिलाड़ी डाउन द ग्राउंड खेलना अधिक पसंद करते हैं. मगर क्या आप जानते हैं विश्व क्रिकेट में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपने एकदिवसीय क्रिकेट करियर में एक भी छक्का नहीं लगाया है.

तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने नहीं लगाए हैं अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में एक भी छक्के.

          इन 5 बल्लेबाजों ने नहीं लगाए वनडे में एक भी छक्के

1- कॉलम फर्ग्यूसन

एकदिवसीय क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज कॉलम फर्ग्यूसन उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं जिन्होंने अपने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर में एक भी बार छक्का नहीं लगाया है. कॉलम ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए डेब्यू किया था.

हालांकि वह राष्ट्रीय टीम के लिए अधिक क्रिकेट नहीं खेल सके. आंकड़ों पर गौर करें तो उन्होंने 30 मैच खेले और 25 मैचों की प्लेइंग इलेवन में उन्हें खेलने का मौका मिला. जहां 41.43 के औसत और 85.32 की स्ट्राइक रेट के साथ 663 रन बनाए. जिसमें उनके बल्ले से 5 अर्धशतकीय पारी भी निकली.

मगर फर्ग्यूसन इस दौरान एक भी छक्का नहीं लगा सके. हालांकि उन्होंने 64 चौके लगाए. अब इस आंकड़े को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि बल्लेबाज कों डाउऩ द ग्राउंड खेलना अधिक पसंद था. आपको बता दें, मौजूदा वक्त में वह शेफील्ड शील्ड में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व करते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts