आईपीएल 2020 : 5 भारतीय खिलाड़ी जो घरेलु क्रिकेट में अच्छा कर हो सकते हैं रिप्लेस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 : 5 भारतीय खिलाड़ी जो घरेलु क्रिकेट में अच्छा कर बना सकते हैं बतौर रिप्लेसमेंट जगह 

आईपीएल 2020 : 5 भारतीय खिलाड़ी जो घरेलु क्रिकेट में अच्छा कर बना सकते हैं बतौर रिप्लेसमेंट जगह
 यूसुफ पठान 
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दिसंबर में सम्पन्न हुई आईपीएल 2020 की नीलामी में काफी कुछ आश्चर्यचकित करने वाला था. जहां रवि विश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, यशस्वी जायसवाल, कार्तिक त्यागी और प्रियम गर्ग जैसी अनुभवहीन और युवा खिलाड़ी करोड़ों में बिके, वहीं क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी जैसे मनोज तिवारी, शेलडन जैक्सन और जलज सक्सेना को कोई खरीदार नहीं मिला.

हालाँकि, आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहे कुछ खिलाड़ियों ने हमेशा से अपनी उपयोगिता साबित की और शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन ऐसा लगता है कि वे अब आईपीएल टीमों की योजनायों में फिट नहीं बैठते.

हालांकि, इन अनसोल्ड खिलाड़ियों के लिए सभी रास्ते अभी बंद नहीं हुए हैं. आईपीएल एक लंबा टूर्नामेंट है और इसमें खिलाड़ियों को चोट लगना एक आम बात है और ऐसे स्थिति में टीमों के पास अनसोल्ड खिलाड़ियों को खरीदने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होता. इस तरह नीलामी में अनसोल्ड रहे खिलाड़ी भी अपनी टीमों की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

तो आइए नज़र डालते हैं ऐसे ही 5 अनसोल्ड खिलाड़ियों पर जो आगामी आईपीएल सीज़न के दौरान प्रतिस्थापन खिलाड़ियों के रूप में वापसी कर सकते हैं.

हनुमा विहारी

आईपीएल 2020 : 5 भारतीय खिलाड़ी जो घरेलु क्रिकेट में अच्छा कर बना सकते हैं बतौर रिप्लेसमेंट जगह 1

हनुमा विहारी एक बेहतर टेस्ट बल्लेबाज हैं, लेकिन वह टी-20 क्रिकेट में खुद को साबित नहीं कर पाए हैं. पिछले साल की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें ख़रीदा था और 2 मैचों की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया था.

2 मैचों में वह 2 की औसत से मात्र 4 रन ही बना पाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी मात्र 50 का रहा था. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2019 में एक ओवर डालने का भी मौका मिला था. जिसमे वह 9 रन खर्च कर बैठे थे.

हनुमा विहारी को टेस्ट स्पेशलिस्ट माने जाने लगा है और उनका ध्यान भी सफ़ेद क्रिकेट से ज्यादा टेस्ट क्रिकेट में ही है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया और आईपीएल 2020 की नीलामी में उन्हें खरीदने में कोई फ्रेंचाइजी ने अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई, लेकिन इस ऑल राउंडर खिलाड़ी को कोई भी फ्रेंचाईजी रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल कर सकती है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts