आईपीएल 2021 के लिए नीलामी नहीं होने का इन 5 खिलाड़ियों को मिलेगा फायदा 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोना वायरस के कारण मार्च में शुरू होने वाला आईपीएल 2020 का 13वां सीजन अब 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है और वो भी देश से बाहर. 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में जैव सुरक्षित वातावरण में आईपीएल का आयोजन होगा. कोरोना के कारण जहां बीसीसीआई को आईपीएल के इस सीजन को बाहर करवाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

वहीं अब खबर आ रही है कि कोरोना के कारण आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ऑक्‍शन का आयोजन नहीं करेगा. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार कोविड-19 (कोरोना वायरस) के खतरे को देखते हुए बोर्ड ने इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है. अब जब बीसीसीआई ने यह फैसला ले ही लिया है तो कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें इसका लाभ मिलेगा.

इसी कारण आज के इस विशेष लेख में हम आपको बताएँगे कि वो कौन से 5 खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में नीलामी ना होने से सबसे ज्यादा खुश नजर आ सकते हैं. तो चलिए बताते हैं उन 5 खिलाडियों के नाम-

5. इमरान ताहिर

आईपीएल 2021 के लिए नीलामी नहीं होने का इन 5 खिलाड़ियों को मिलेगा फायदा 2

आईपीएल 2021 के लिए नीलामी नहीं होने का इन 5 खिलाड़ियों को मिलेगा फायदा 3

दक्षिण अफ्रीका तथा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के शानदार गेंदबाज इमरान ताहिर बीसीसीआई के इस फैसले से बहुत खुश होंगे, क्योंकि इमरान ताहिर अब 41 साल के हो चुके हैं. फिटनेस इस खिलाड़ी के लिए बड़ा मुद्दा होगा. ऐसे में मुमकिन था कि चेन्नई सुपर किंग इस गेंदबाज को रिलीज कर देती. हालाँकि अब जब नीलामी ही नहीं होगी तो रिलीज होने का सवाल ही नहीं है.

अगर इस आईपीएल की अब बात करे तो आईपीएल 2019 में 26 विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्ज़ा करने वाले इमरान ताहिर का इस सीजन में तो प्लेइंग XI में स्थान लगभग पक्का है. एमएस धोनी के लिए ताहिर पिछले सीजन ट्रम्प कार्ड थे और उन्होंने कप्तान के भरोसे को सही भी साबित किया और चेन्नई को फ़ाइनल तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई.

ताहिर ने पिछले सीजन 17 मैचों में 26 विकेट झटके थे और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. ताहिर पीएसएल में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist