आईपीएल को दरकिनार कर 5 प्लेयर्स ने राष्ट्रीय टीम को चुना

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

5 खिलाड़ी जिन्होंने अपने देश को प्राथमिकता देते हुए, आईपीएल खेलने से किया था मना 

5 खिलाड़ी जिन्होंने अपने देश को प्राथमिकता देते हुए, आईपीएल खेलने से किया था मना
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट को दुनिायभर में काफी अधिक प्यार व सम्मान मिलता है. हर खिलाड़ी जो क्रिकेट से जुड़ा होता है उसके लिए अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना सम्मान की बात होती है. लेकिन आईपीएल के आ जाने से देखा गया है कि कुछ क्रिकेटर्स के लिए उनकी प्राथमिकताएं बदल गई हैं. अब वह राष्ट्रीय टीम के बजाए ढेरों पैसे देने वाली क्रिकेट लीग को प्राथमिकता देते हैं.

आज भी कई ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के प्रति प्यार व सम्मान को कम नहीं होने दिया है और वह उसके लिए करोड़ों देने वाली आईपीएल को दरकिनार कर देते हैं.

तो आइए आज इस आर्टिकल में आपको बताते हैं उन 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए आईपीएल को किनारे रख दिया….

 इन 5 खिलाड़ियों ने आईपीएल के फायदों से राष्ट्रीय टीम को रखा आगे

1- आरोन फिंच

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान आरोन फिंच भी उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जिन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए आईपीएल में करोड़ों की कीमत को दरकिनार कर दिया. आईपीएल में 7 फ्रेंचाइजी का हिस्सा रह चुके आरोन फिंच आईपीएल 2019 के लिए अनुपलब्ध थे.

जून में शुरु होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए आरोन फिंच ने आईपीएल नहीं खेला. फिंच के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो 58 मैचों में दो शतक और 11 अर्धशतक के साथ लगभग 1900 रन दर्ज हैं. फिंच ने अब तक 2 बार 150 से अधिक का आंकड़ा छुआ है और उनकी स्ट्राइक रेट भी 150 से अधिक का है.

वहीं वनडे मैचों में आरोन फिंच ने 115 पारियों में 15 शतक और 24 अर्द्धशतक के साथ 4559 रन बनाए हैं. वहीं अगर आईपीएल की बात करें तो फिंच ने 75 मैच खेले हैं और 13 अर्द्धशतकों के साथ 1700 से अधिक रन बनाए हैं.

5 खिलाड़ी जिन्होंने अपने देश को प्राथमिकता देते हुए, आईपीएल खेलने से किया था मना 1

विस्फोटक बल्लेबाज के आंकड़े देखते हुए कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें टीम में मौका देना चाहेगी. आईपीएल 2019 में अनुपलब्ध होने के बाद अब हाल ही में फिंच ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया है कि वह 2020 की नीलामी में अपना नाम ड्राफ्ट कर रहे हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts