आईपीएल के एक ही सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने वाले 5 खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल के एक सीजन में रहा इन 5 खिलाड़ियों का दबदबा फिर हो गये गुमनाम 

आईपीएल के एक सीजन में रहा इन 5 खिलाड़ियों का दबदबा फिर हो गये गुमनाम
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

साल 2008 में भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ने एक क्रांतिकारी कदम उठाते हुए टी20 क्रिकेट लीग का आगाज किया। बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के रूप में इस टी20 क्रिकेट लीग की शुरुआत तो की लेकिन उन्हें खुद पता नहीं था कि ये एक दिन विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी और हाई प्रोफाइल लीग में से एक साबित हो जाएगी।

एक ही आईपीएल सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर गुमनाम हुए ये 5 खिलाड़ी

आज आईपीएल ने एक दशक से भी ज्यादा समय को पूरा कर लिया है और इसकी लोकप्रियता के ग्राफ में हर साल के साथ लगातार इजाफा होता जा रहा है। आईपीएल ने कई अनजान खिलाड़ियों को बेहतरीन मंच प्रदान किया है, जिसमें देशी और विदेशी दोनों ही खिलाड़ी शामिल रहे।

आईपीएल के एक सीजन में रहा इन 5 खिलाड़ियों का दबदबा फिर हो गये गुमनाम 1

इन खिलाड़ियों में कुछ खिलाड़ी तो आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट दोनों ही स्तरों पर बड़ा नाम कर चुके हैं तो कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे जो केवल एक ही सीजन में शानदार प्रदर्शन कर हर किसी के चहेते जरूर बने लेकिन इसके बाद गुमनाम हो गए। तो आपको हम बताते हैं वो 5 खिलाड़ी जो एक ही सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद हुए गुमनाम…

पॉल वेल्थाटी- किंग्स इलेवन पंजाब(2011)

आईपीएल के पहले ही सीजन से कई ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले हैं जिन्होंने अपने प्रदर्श से खूब प्रभाव छोड़ा है। आईपीएल के 2011 में हुए चौथे सीजन के दौरान ही एक ऐसा नाम देखने को मिला था जिसने एक ही सीजन में खास पहचान बना ली थी। हम यहां पर बात कर रहे हैं महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज पॉल वेल्थाटी की। जिन्होंने 2011 के सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कमाल किया।

आईपीएल के एक सीजन में रहा इन 5 खिलाड़ियों का दबदबा फिर हो गये गुमनाम 2

पॉल वेल्थाटी ने उस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए हर किसी को प्रभावित किया। जिसमें वेल्थाटी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार 120 रन की पारी खेली थी तो पूरे सीजन में उनके बल्ले से 35.61 की बढ़िया औसत के साथ 463 रन निकले। इसके बाद तो वेल्थाटी को आगे भविष्य में अच्छे बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा था लेकिन जल्द ही खो से गए। आज तो हालात ये हैं कि वेल्थाटी का नाम घरेलू क्रिकेट से भी गायब हो गया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts