5 युवा खिलाड़ी जो जीत सकते हैं इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ आईपीएल 2020

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 युवा खिलाड़ी जो जीत सकते हैं इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ आईपीएल 2020 का पुरस्कार 

5 युवा खिलाड़ी जो जीत सकते हैं इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ आईपीएल 2020 का पुरस्कार
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट में जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है. युवा खिलाड़ियों को इस लीग के शुरुआत से अच्छा प्लेटफार्म मिल गया है. जहाँ पर वो अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित कर सकते हैं. उसके साथ ही बड़े स्तर पर खेलने का मौका भी आसानी के साथ कमा सकते हैं.

आईपीएल में इमर्जिंग खिलाड़ी के बनने के लिए कई नियम है. जिसमें से एक हैं की उसका जन्म 1994 के बाद होना चाहिए, उन्होंने 4 टेस्ट मैच से कम खेला हो और 20 आईपीएल मैच से कम खेला हूँ. उसके अलावा वो खिलाड़ी जल्द से जल्द टीम में आने का पूरा प्रयास करेगा.

आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारें में बताने जा रहे हैं. जो आईपीएल 2020 में इस बार खुद को साबित करके इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ टूनामेंट बन जायेंगे. इन खिलाड़ियों में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो घरेलू स्तर पर लगातार खुद को साबित कर चुके हैं. जिसके कारण इनसे टीम को भी बहुत उम्मीद है.

5.ऋतुराज गायकवाड़

5 युवा खिलाड़ी जो जीत सकते हैं इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ आईपीएल 2020 का पुरस्कार 1

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा रहे ऋतुराज गायकवाड़ के प्रदर्शन को देखकर इस आईपीएल सीजन में उन्हें खेलने का मौका जरुर मिलेगा. जिसके कारण ऋतुराज गायकवाड़ के पास मौका होगा की वो आईपीएल 2020 में इमर्जिग प्लेयर ऑफ़ द सीजन बन सकते हैं.

ऋतुराज गायकवाड़ ने अब तक टी20 फ़ॉर्मेट में 28 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 135.31 के स्ट्राइक रेट और 33.72 के औसत से 843 रन बनाये हैं. जिसमें उन्होंने 6 अर्द्धशतक भी बनाया है. इस बीच ऋतुराज गायकवाड़ बतौर सलामी बल्लेबाज पॉवरप्ले में आक्रामक पारियां खेलते हुए नजर आयें हैं.

गायकवाड़ ने इंडिया ए के लिए जिस तरह से रन बनाये हैं. उसके बाद से चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट का भरोसा उनपर और ज्यादा बढ़ गया होगा. उनके पास सभी परिस्थितियों में खेलने की क्षमता है. गायकवाड़ की उम्र मौजूदा समय में 22 वर्ष की है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts