क्रिकेट जगत में 5 खिलाड़ी जिनका करियर इंजरी की वजह से खत्म हो गया करियर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 खिलाड़ी जिनका करियर इंजरी की वजह से जल्दी ही हो गया खत्म, लिस्ट में कई बड़े भारतीय नाम शामिल 

5 खिलाड़ी जिनका करियर इंजरी की वजह से जल्दी ही हो गया खत्म, लिस्ट में कई बड़े भारतीय नाम शामिल
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

खिलाड़ियों का चोट से चोली दामन का साथ होता है, लम्बे समय तक लगातार क्रिकेट खेलने की वजह से खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं, अधिकतर स्टार खिलाड़ियों को टी-20 विश्वकप और आईपीएल के दौरान चोटिल देखा गया, जिसमे भारत के आशीष नेहरा और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क प्रमुख हैं.

प्रत्येक खेल में लम्बे समय तक बने रहने की लिए खिलाड़ियों को खान-पान वा फिटनेस का बहुत ध्यान रखना पड़ता है, ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो मैदान पर चोटिल हुए और उस चोट ने उनका करियर बर्बाद कर दिया. आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी चोट उनके करियर के लिए संकट बन गयी है.

5. क्रैग क्रिसवेटर 

5 खिलाड़ी जिनका करियर इंजरी की वजह से जल्दी ही हो गया खत्म, लिस्ट में कई बड़े भारतीय नाम शामिल 1

इंग्लैंड के दाएं हाथ के बल्लेबाज क्रिसवेटर का जन्म 28 नवंबर 1987 में हुआ था. वह एक अंग्रेजी पेशेवर गोल्फर और पूर्व क्रिकेटर हैं, जो 2010 और 2013 के बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए 71 मैचों में दिखाई दिए.

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे और पले-बढ़े, किस्वेटर अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए इंग्लैंड चले गए, और खेलना शुरू किया 2007 में समरसेट के लिए काउंटी क्रिकेट. तीन साल बाद, उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया.

इंग्लैंड के दाए हाथ के बल्लेबाज़ क्रिसवेटर की आंख पर गेंद लगी, 10 जुलाई 2014 को एक घरेलू मैच के दौरान तेज गेंदबाज़ डेविड विली की गेंद क्रैग की आंख पर लगी, गेंद की तेजी का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि गेंद हेलमेट को तोड़ती हुयी क्रैग की आंख पर लगी.

आंख की चोट से उभर के विकेट-कीपर बल्लेबाज़ क्रैग ने मैदान में वापसी की मगर सफल न हो सके. 27 वर्ष के क्रैग ने जून 2015 में अन्तरर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts