///

5 खिलाड़ी जिनका क्रिकेट करियर इंडियन क्रिकेट लीग (ICL) की वजह से हुआ प्रभावित

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में आज के समय में टी20 लीग का दौर चल रहा है. लेकिन एक समय ऐसा नहीं था. जब टी20 फ़ॉर्मेट आया तो उस समय भारत के पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने इंडियन क्रिकेट लीग नाम से दिग्गज खिलाड़ियों के लिए एक टूर्नामेंट शुरू किया था.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इंडियन क्रिकेट लीग के आने से बीसीसीआई बहुत ज्यादा निराश हो गयी. जिसके कारण इसे उन्होंने मान्यता नहीं दिया और इस लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों को बैन कर दिया. ऐसा ही कुछ बाद में आईसीसी ने और अन्य क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने खिलाड़ियों के साथ किया था.

आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जिन्होंने इंडियन क्रिकेट लीग में खेलकर अपने करियर को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया. एक समय प्रमुख खिलाड़ी कहे जाने वाले ये दिग्गज बाद में अपनी टीम के लिए नियमित तौर पर खेलते हुए भी नजर नहीं आयें.

5. अब्दुल रज्जाक

5 खिलाड़ी जिनका क्रिकेट करियर इंडियन क्रिकेट लीग (ICL) की वजह से हुआ प्रभावित 1

पाकिस्तान टीम में जब अच्छे तेज गेंदबाजी आलराउंडर की चर्चा होती है तो फिर उस समय इमरान खान के बाद दूसरा नाम अब्दुल रज्जाक का ही आता है. लंबे समय तक अब्दुल अपने आक्रामक खेल के कारण टीम के लिए मैच विनर खिलाड़ी की भूमिका निभाते हुए नजर आते थे.

अब्दुल रज्जाक चोटिल होने के कारण पहले 2007 विश्व कप में नहीं खेले. उसके बाद वो उसी साल खेले गये टी20 विश्व कप में भी टीम का हिस्सा नहीं बने. जिसके बाद गुस्से में जाकर उन्होंने इंडियन क्रिकेट लीग में खेलने का फैसला कर लिया. जिसके कारण वो बैन हो गये थे.

रज्जाक ने हालाँकि 2009 में आकर पाकिस्तान टीम में दोबारा बैन के बाद वापसी जरुर की. लेकिन वो उसके बाद कभी पहले की तरह नहीं खेल पाए. जिसके साथ ही वो प्रभाव भी नहीं रहा. 2011 में जाकर अब्दुल रज्जाक ने संन्यास का फैसला ही ले लिया.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse