टेस्ट क्रिकेट एक ऐसा क्रिकेट है. जिसमे बल्लेबाजों के धैर्य की परीक्षा होती है. टेस्ट क्रिकेट में रन बनाना अपने आप में ही बल्लेबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती होती है.

आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में टेस्ट क्रिकेट के चलते ही उन पांच बल्लेबाजों के नाम बताएंगे, जो साल 2018 में अबतक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बना चुके है.

आइये डालते है एक नजर साल 2018 में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाजों पर :

5. मोमिनुल हक़ 

साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले पर पांचवे स्थान में बांग्लादेश के बल्लेबाज मोमिनुल हक आते है.

मोमिनुल हक़ ने साल 2018 में अबतक कुल 2 मैच खेले है. जिसमे मोमिनुल हक ने 78.50 की शानदार औसत के साथ 314 रन बनाये हुए है. वह अबतक इस साल 2 शतक लगा चुके है.

4. हाशिम अमला 

साउथ अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले पर चौथे स्थान में आते है.

साउथ अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला साल 2018 में अबतक कुल 6 टेस्ट मैच खेल चुके है. जिसमे हाशिम अमला ने 29.66 की औसत के साथ 356 रन बनाये है और इस साल अबतक 4 अर्धशतक लगा चुके है.

3. एडियन मक्रम 

साउथ अफ्रीका के युवा ओपनर बल्लेबाज एडियन मक्रम भी इस साल शानदार फॉर्म में है और वह भी इस सूची के तीसरे स्थान पर बने हुए है.

साउथ अफ्रीका के युवा ओपनर बल्लेबाज एडियन मक्रम इस साल अबतक कुल 6 टेस्ट मैच खेल चुके है और इन 6 टेस्ट मैचों में 35.91 की औसत से 431 रन बना चुके है. इस दौरान वह 1 शतक व 2 अर्धशतक लगा चुके है.

2. डीन एल्गर

साउथ अफ्रीका के ही दुसरे ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर साल 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले पर दुसरे स्थान में आते है.

साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर ने भी इस साल 6 टेस्ट मैच खेल लिए है और वह अबतक 44.00 की औसत से 440 रन बना चुके है. डीन एल्गर इस साल अबतक 3 अर्धशतक व 1 शतक लगा चुके है.

  1. एबी डीवीलियर्स 

दुनिया के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी एबी डीवीलियर्स साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले पर शीर्ष में आते है.

एबी डीवीलियर्स इस साल सूची में शामिल सभी साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाजों की तरह 6 मैच खेल चुके है और इस दौरान उनके बल्ले से 56.30 की शानदार औसत के साथ 563 रन निकले है. एबी डीवीलियर्स इस साल अबतक 5 अर्धशतक व 1 शतक लगा चुके है.



  • SHARE

    Related Articles

    Qualifier 2:टॉस जीतने वाली टीम को ही मिलेगा फाइनल में फैसला, जाने क्या होगा...

    आईपीएल 2018 में अब महज 2 ही मैच बचे है जिसमें एक मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाने...

    KKRvsSRH: लम्बे समय बाद हैदराबाद में एक बार फिर इस दिग्गज की वापसी तय,...

    लगातार चार मैचों में मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद एक बार फिर जबरदस्त वापसी करने की तैयारी में है। टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान...

    एबी डिविलियर्स के सन्यास के बाद विराट कोहली का ये पसंदीदा खिलाड़ी ले सकता...

    साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उनके क्रिकेट से दूर होने के बाद साउथ अफ्रीका...

    अगले महीने 25 जून को होगी स्टीव स्मिथ की वापसी, जाने किस टीम के...

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ को मार्की प्लेयर की सूची में नामित किया गया है...

    KKR vs SRH: 6 बजे के बाद कोलकाता में बारिश की पूरी सम्भावना, रद्द...

    शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डेन में कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम सनराजइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालीफाई मुकाबला खेला जाएगा। इसी मैदान...