विराट कोहली 
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया की सबसे बड़ी और रोमांचक क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) की शुरुआत होने जा रही है। अभी तक इस लीग के 13 सीजन पूरे हो चुके हैं और 6 टीमें इसे जीत चुकी हैं। जिसमें मुंबई इंडियंस ने 5 बार, चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 बार कोलकाता नाईट राईडर्स ने 2 बार और राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और डेक्कन चार्जर्स ने 1-1 बार यह ख़िताब अपने नाम किया है। कई खिलाड़ियों ने इस टीमों के लिए अपना योगदान दिया है। वैसे कुछ टीमें तो केवल कुछ खिलाड़ियों के नाम से ही जानी जाती हैं। आईपीएल में दो खिलाड़ियों तो 200 मैच खेल भी खेल चुके हैं। लेकिन, आज हम ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो आईपीएल में 100 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं और एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने खाते में नहीं दर्ज कर सके हैं।

आईपीएल (IPL) के ये बड़े नाम हैं इस लिस्ट में

1. विराट कोहली

विराट कोहली 

अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्यादा बार 50+ का स्कोर और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली इस समय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान हैं और आईपीएल (IPL) में भी सबसे ज्यादा रन 5878 उनके ही नाम हैं। वैसे आपको बता दें कि विराट कोहली ने अभी तक कुल 192 मैच खेले हैं और तो और 5 शतक व 39 अर्धशतक उनके खाते में हैं।

अपनी कप्तानी में कोहली ने बैंगलोर को तीन बार प्लेऑफ में भी ले गए, लेकिन खिताब अपने नाम वो अभी तक नहीं कर सके हैं। वो 2008 से ही आरसीबी का हिस्सा हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर उनका कोई सानी नहीं है, लेकिन जब बात टीम को बड़ी दहलीज पर पहुचाने की हो तो वो रोहित और धोनी से बहुत पीछे छूट जाते हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse