WTC Final : पिछले 13 साल से एक-दूसरे का पीछा कर रहे भारत-न्यूजीलैंड के ये 5 खिलाड़ी, आपस में है खास रिश्ता 1

पूरी दुनिया को अब 18 जून का इंतजार है. दरअसल इस दिन टेस्ट क्रिकेट की 2 सर्वश्रेष्ठ टीम आमने-सामने होगी. जी हां भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून के बीच साउथम्पटन में खेला जाएगा. इस मैच में दोनों टीमें के विश्वस्तरीय खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे.

13 साल से एक-दूसरे का पीछा कर रहे भारत-न्यूजीलैंड के ये 5 खिलाड़ी

किरण मोरे

WTC के फाइनल में खेलने वाले 5 खिलाड़ी पिछले 13 सालों से एक-दूसरे का पीछा कर रहे हैं. दरअसल, पिछले 13 सालों से यह 5 खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं. इन 5 खिलाड़ियों में भारत के कप्तान विराट कोहली और ऑलराउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा है. वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और न्यूजीलैंड के 2 अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी है.

अंडर-19 से खेल रहे एक-दूसरे के खिलाफ

WTC Final : पिछले 13 साल से एक-दूसरे का पीछा कर रहे भारत-न्यूजीलैंड के ये 5 खिलाड़ी, आपस में है खास रिश्ता 2

अंडर-19 के दिन से यह 5 खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं. दरअसल यह पाँचों खिलाड़ी 13 साल पहले भारत-न्यूजीलैंड के अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में भी खेले थे.

उस मुकाबले में पहले खेले हुए न्यूजीलैंड ने 205 रन का स्कोर बनाया था. जवाब में भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 41.3  ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए थे. हालांकि तभी बारिश आई और भारत को डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक जीत दी गई.

पाँचों खिलाड़ियों का रहा था अच्छा प्रदर्शन

WTC Final : पिछले 13 साल से एक-दूसरे का पीछा कर रहे भारत-न्यूजीलैंड के ये 5 खिलाड़ी, आपस में है खास रिश्ता 3

उस मैच में केन विलियमसन ने 37 रन की पारी खेली थी. वहीं रविन्द्र जडेजा ने 6 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 21 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था.

वहीं विराट कोहली ने भी 7 ओवर की गेंदबाजी के दौरान मात्र 27 रन खर्च किये थे और 2 विकेट हासिल किये थे. भारत के लिए इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 43 रन की एक शानदार पारी खेली. अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए विराट कोहली को ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के ख़िताब से भी नवाजा गया.

वहीं टिम साउदी ने इस मैच में 9 ओवर की गेंदबाजी में 29 रन खर्च कर कुल 4 विकेट हासिल किये. वहीं ट्रेंट बोल्ट ने भी 8 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 26 रन खर्च कर 1 विकेट हासिल किया.

 

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul