भारतीय क्रिकेट टीम के 5 खिलाड़ी जो शराब-सिगरेट के थे शिकार

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

भारतीय क्रिकेट टीम के 5 खिलाड़ी जो शराब-सिगरेट के हैं शौक़ीन,लिस्ट में कई बड़े-बडे़ नाम हैं शामिल 

भारतीय क्रिकेट टीम के 5 खिलाड़ी जो शराब-सिगरेट के हैं शौक़ीन,लिस्ट में कई बड़े-बडे़ नाम हैं शामिल
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

किसी भी खेल से जुड़ा कोई भी एथलीट अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरुक रहते हैं। बात करें आजकल के क्रिकेटर्स की तो उनकी फिटनेस तो बेहद जरूरी है। जी हां कप्तान विराट कोहली खुद एक फिटनेस फ्रीक हैं तो वह अपनी सेना को भी फिट एंड फाइन ही देखना चाहते हैं।

आप गौर करेंगे तो जरूर जान पाएंगे कि इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम टैलेंटेड खिलाड़ियों के साथ-साथ फिट खिलाड़ियों से भी भरी पड़ी है। आजकल फिटनेस का स्तर इतना बढ़ गया है कि कोई भी प्रबंधन क्रिकेटरों को पीने या धूम्रपान करने की अनुमति नहीं देगा।

स्थिति को और अधिक कठिन और चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए, बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट को भी टीम में शामिल करने का पैमाने के रूप में शामिल कर लिया है। एक खिलाड़ी उस स्थिति में ही टीम का हिस्सा बन सकता है यदि वह YO-YO टेस्ट में लगाए गए कठिनाइयों और भौतिक आवश्यकताओं को पार कर लेता है।

हर एक कैलोरी की गणना पहले की जाती है। दूसरी ओर, एल्कोहल का सेवन सहनशक्ति और स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है।

विराट कोहली के नेतृत्व वाले पक्ष को देखते हुए, जिसने फिटनेस के लिए नए पैमाने डिसाइड किए हैं, यह कहा जा सकता है कि भारतीय क्रिकेट टीम में गैर-शराबी क्रिकेट खिलाड़ी और यहां तक ​​कि धूम्रपान न करने वाले भी हैं। लेकिन आज हम आपको उन क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे जो सिगरेट और शराब का करते हैं भरपूर सेवन…

1- विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं। उन्होंने बल्लेबाजी को सरल बनाया है और बाद में जल्द से जल्द सभी क्रिकेट रिकॉर्ड तोड़ने के लिए खुद को तैयार भी किया है।

दिल्ली के कोहली को भारतीय क्रिकेट के सबसे योग्य खिलाड़ियों में से एक माना जाता है, जो अक्सर विपक्षी फील्डर्स व बॉलर्स को काफी परेशान किया करते हैं। हालांकि यह तब की कहानी नहीं थी जब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहुंचे।

कोहली ने 2012 में एक साधारण आईपीएल के बाद फिटनेस के मुद्दे को गंभीरता से लिया। उन्होंने अपने खान-पान को पूरी तरह से बदल दिया। उन्होंने महसूस किया कि खेल के तीनों फॉर्मेट में खुद को जीवित रखने के लिए किसी को भी फिट होने की जरूरत है।

लेकिन, भारतीय क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक बनने से पहले कोहली ने एक या दो पैग शराब का सेवन किया था। उन्होंने अतीत में खुद को ज्यादा शराब पीने वाला और पार्टी करने वाला इंसान भी माना।

विराट को एक आईपीएल मैच की ऑफ सीजन पार्टी में भी धूम्रपान करते देखा गया था। वे भारतीय क्रिकेट टीम में घूम्रपान करने वालों की सूची में शामिल थे, लेकिन तब से काफी बदल गए हैं।

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या धूम्रपान करने वालों की सूची में अब जाने जाते हैं। उन्हें हाल ही में मुंबई में एमएस धोनी की पत्नी साक्षी धोनी की जन्मदिन पार्टी में सिगरेट पीते हुए देखा गया था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts