आईपीएल 2020 : 5 खिलाड़ी जिनको इस सीजन मिलेगा यूएई में खेलने का फायदा 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है और काउंटडाउन अभी से शुरु हो गया है. कोरोना के कारण इस सीजन की आईपीएल की मेजबानी यूएई करने वाला है. यूएई की पिचें हालाँकि भारत से ज्यादा अलग नहीं हैं, फिर भी भी विदेशी जमीन विदेशी ही होती है.यह दूसरा माैका आएगा जब यूएई में मैच करवाए जाएंगे.

इससे पहले साल 2014 में चुनावों के कारण कुछ मैच यूएई में शिफ्ट किए गए थे. ऐसे में जो खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात की पिचों पर पहले से खेल चुके हैं, उन्हें निश्चित तौर पर इन पिचों का भरपूर अनुभव होगा. ऐसे में वो खिलाड़ी इन पिचों पर अपने अनुभव का प्रयोग करके धमाल मचाने के लिए बिलकुल तैयार हैं.

आईपीएल 2020 में कई सारे ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका यूएई में शानदार रिकॉर्ड हैं.इस सूचीं में कई गेंदबाज तथा बल्लेबाज शामिल हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए आज के इस विशेष लेख में हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएँगे जिनको यूएई में पहले भी खेलने का अनुभव प्राप्त है और वो इसी का फायदा इस आईपीएल सीजन में उठा सकते हैं.

आईपीएल 2020 : 5 खिलाड़ी जिनको इस सीजन मिलेगा यूएई में खेलने का फायदा 2

सूर्यकुमार यादव

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ की थी. हालांकि उन्हें असली पहचान तब मिली, जब उन्होंने केकेआर का साथ छोड़कर मुंबई इंडियंस का हाथ थामा. मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए यादव ने कई बेहतरीन पारियां खेली हैं.

आपको जानकार हैरानी होगी कि सूर्यकुमार यादव का औसत यूएई की पिचों पर 55 का है. सूर्यकुमार ने अभी तक यूएई में 5 मैच खेले हैं, जिसकी 5 इनिंग में सूर्यकुमार यादव ने 55 की औसत तथा 177 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से 110 रन बनाये थे. वहीं सूर्यकुमार यादव ने अपने आईपीएल करियर में 55 मैच खेले हैं और उनमें उन्होंने 131.61 के स्ट्राइक रेट से कुल 612 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 72 रनों की है.

हालांकि वह अभी तक एक भी शतक नहीं लगा सके हैं लेकिन सूर्यकुमार यादव के खेलने के अंदाज को देखकर यह कहा जा सकता है कि वह आईपीएल 2020 में यूएई में खलेने के अनुभव का फायदा जरूर उठा सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist