5 क्रिकेटर जो अपने देश में रहे फ्लॉप पर दूसरे देश से खेलते ही मिली सफलता, आज बड़े नामों में हैं शामिल 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

छोटे स्तर पर क्रिकेट खेलने वाले हर खिलाड़ी का ख्वाब अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता है। लेकिन जब खिलाड़ी को अपने देश से खेलने का मौका नहीं मिलता है तो देखा गया की कई बार खिलाड़ी दूसरे देश की तरफ रुख करते हैं।

जी हां, आपने कई ऐसे खिलाड़ियों को देखा होगा, जिन्होंने अपने देश के बजाए दूसरे देश से क्रिकेट खेला। साथ ही कई ऐसे भी खिलाड़ियों को देखा होगा, जिन्होंने अपने देश से क्रिकेट खेला, लेकिन उतनी सफलता नहीं मिल सकी।

इसके बाद उन्होंने दूसरे देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला और सफलता हासिल की। तो आइए इस आर्टिकल में आपको ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने दूसरे देश से क्रिकेट खेला और नाम कमाया।

            5 खिलाड़ी जिन्होंने दूसरे देश से खेलते हुए कमाया नाम

1- इयोन मोर्गन

5 क्रिकेटर जो अपने देश में रहे फ्लॉप पर दूसरे देश से खेलते ही मिली सफलता, आज बड़े नामों में हैं शामिल 2

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को उसका पहला एकदिवसीय विश्व कप जिताने वाले कप्तान इयोन मोर्गन उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें अपने देश से खेलने में उतनी ख्याति नहीं मिली, जिसके चलते वह बाद में दूसरे देश के लिए खेलते हुए सफल रहे।

असल में मोर्गन आयरलैंड के जन्मे खिलाड़ी हैं और उन्होंने आयरलैंड के लिए काफी क्रिकेट खेला। 2007 टी20 विश्व कप में भी वह आयरलैंड टीम का हिस्सा रहे। लेकिन फिर 2008 में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलते हुए इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया और फिर इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से दर्ज कराया।

2019 विश्व कप में मोर्गन की कप्तानी में ही इंग्लैंड ने अपना पहला एकदिवसीय विश्व कप जीता है। इसके बाद मोर्गन ने सीमित ओवर सीरीज में भी टीम की कमान संभालते हुए जीत दिलाई है। विश्व कप जिताने वाले इस कप्तान ने अपना नाम इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास में सुनहरे अक्षरों से दर्ज कराया है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse