5 खिलाड़ी जिन्हें छोड़ देना चाहिए विश्व कप 2019 में खेलने का सपना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 खिलाड़ी जिन्हें छोड़ देना चाहिए विश्व कप 2019 में खेलने का सपना, पहले 2 को ले लेना चाहिए वनडे से संन्यास 

5 खिलाड़ी जिन्हें छोड़ देना चाहिए विश्व कप 2019 में खेलने का सपना, पहले 2 को ले लेना चाहिए वनडे से संन्यास

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है। इस टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए वनडे सीरीज में टीम में शामिल किये गये ऋषभ पन्तको इस टीम में जगह नहीं मिली है। विश्व कप शुरू होने में अब 5 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। ऐसे में कई खिलाड़ियों को विश्व कप में खेलने का सपना छोड़ देना चाहिए।

आईये आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

5. उमेश यादव

5 खिलाड़ी जिन्हें छोड़ देना चाहिए विश्व कप 2019 में खेलने का सपना, पहले 2 को ले लेना चाहिए वनडे से संन्यास 1

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव 2015 विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। जसप्रीत बुमराह के टीम में आने के बाद उन्हें काफी कम मौके मिले हैं। जब मौके मिले हैं तो उन्होंने उनका फायदा भी नहीं उठाया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें खेलने का मौका मिला था, लेकिन काफी महंगे साबित हुए। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज में उन्हें नहीं चुना गया। उन्हें भी अब विश्व कप खेलने का सपना छोड़ देना चाहिए।

4. ऋषभ पन्त

5 खिलाड़ी जिन्हें छोड़ देना चाहिए विश्व कप 2019 में खेलने का सपना, पहले 2 को ले लेना चाहिए वनडे से संन्यास 2

टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त को विश्व कप 2019 की टीम में जगह मिलना लगभग नामुमकिन ही है। पन्त ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की है।

उन्हें विंडीज सीरीज में टीम में शामिल किया गया था लेकिन उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था। यही वजह है कि अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।

3. श्रेयष अय्यर

5 खिलाड़ी जिन्हें छोड़ देना चाहिए विश्व कप 2019 में खेलने का सपना, पहले 2 को ले लेना चाहिए वनडे से संन्यास 3

श्रेयष अय्यर को पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू का मौका मिला था। उन्होंने उस सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका में भी उन्हें कुछ ही मैच खेलने को मिला। वहां भी उन्होंने ठीकठाक प्रदर्शन किया।

इंग्लैंड दौरे में उन्होंने खेलने का मौका नहीं मिला। अभी तक खेले 6 मैचों में उन्होंने 210 रन बनाये हैं। उन्हें भी अब विश्व कप 2019 में खेलने का सपना छोड़ देना चाहिए।

2. अजिंक्य रहाणे

5 खिलाड़ी जिन्हें छोड़ देना चाहिए विश्व कप 2019 में खेलने का सपना, पहले 2 को ले लेना चाहिए वनडे से संन्यास 4

अजिंक्य रहाणे 2015 विश्वकप में भारतीय टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहे थे। सलामी बल्लेबाज होने के बाद भी रोहित शर्मा और शिखर धवन की वजह से उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना पड़ता है।

उन्हें इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम में शामिल किया गया था। वहां एक मैच के बाद उनका बल्ला नहीं चला और उसके बाद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। अब विश्व कप 2019 में खेलने का उन्हें सपना छोड़ देना चाहिए।

1. सुरेश रैना

विश्व कप 2019

2015 तक भारतीय मध्यक्रम की जान रहे सुरेश रैना पटकी हुए गेंदों के खिलाफ असहज महसूस करते हैं। इसी वजह से उन्हें अक्टूबर 2015 के बाद वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था।

विश्वकप में 2011 के क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल मैच में उपयोगी पारियां खेलने वाले रैना को इंग्लैंड दौरे पर टीम में जगह मिली थी। वहां खेले 3 मैचों की 2 पारियों में वह कुछ खास नहीं कर पाए और उन्हें टीम से ड्रॉप होना पड़ा गया।

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts