5 खिलाड़ी, जिन्हें मिल सकती है एशिया इलेवन में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 भारतीय खिलाड़ी, जिन्हें मिल सकती है एशिया इलेवन में जगह, ये भारतीय हो सकता है कप्तान 

5 भारतीय खिलाड़ी, जिन्हें मिल सकती है एशिया इलेवन में जगह, ये भारतीय हो सकता है कप्तान
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

अगले साल 2020 में 18 मार्च और 21 मार्च को एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो टी-20 मैच खेले जाएंगे. इन 2 टी-20 को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड आयोजित कर रहा है, इसलिए यह दोनों ही टी-20 मैच ढाका के शेर ए बंग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने हैं. बीसीसीआई साफ़ कर चुकी है कि वह अपने 5 खिलाड़ियों को एशिया इलेवन में खेलने के लिए भेजेगी. आज हम आपकों उन 5 भारतीय खिलाड़ियों का ही नाम बताने जा रहे हैं, जो एशिया इलेवन टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

बता दें, कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 7 खिलाड़ियों विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवेनश्वर कुमार और रविन्द्र जडेजा को मांगा था, लेकिन इन मैचों के दौरान भारत को साउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज भी खेलनी है. ऐसे में बीसीसीआई अपने अहम खिलाड़ियों को ना भेजकर नार्मल खिलाड़ियों को भेज सकती है.

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान)

तिरुवनंतपुरम

विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए विश्व कप 2019 में अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, सभी को उम्मीद थी, कि वह विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे, लेकिन अब तक उन्होंने अपने संन्यास का कोई अधिकारिक ऐलान नही किया है. हालांकि वह विश्व कप के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल भी नहीं रहे हैं.

फिलहाल भारतीय टीम के चयनकर्ता ऋषभ पंत को ही लगातार मौके दे रहे हैं. हालांकि एशिया इलेवन की टीम में धोनी खेलते हुए नजर आ सकते हैं, क्योंकि उनका नाम उस लिस्ट में है, जो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी मांगे हैं. धोनी अगर हिस्सा लेते हैं, तो वो टीम के कप्तान भी रह सकते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी भले ही 38 साल की उम्र के हो, लेकिन उनकी फिटनेस 20 साल के युवा खिलाड़ी जैसी है. वह मैदान पर काफी तेज दौड़ते हैं और उनकी विकेटकीपिंग भी काफी शानदार है. उनकी उम्र उनकी फिटनेस पर हावी होती हुई बिल्कुल नहीं दिख रही है, उनकी शानदार फिटनेस को देखते हुए कहा जा सकता है, कि वह कुछ समय और खेल सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts