आईपीएल 2019: 5 प्रमुख खिलाड़ी जो चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019: 5 प्रमुख खिलाड़ी जो चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं 

आईपीएल 2019: 5 प्रमुख खिलाड़ी जो चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं

आईपीएल 2019 का पहला हफ्ता बीत चुका है। टूर्नामेंट में काफी एक्शन देखने को मिला और विवाद ने भी जमकर सुर्खियां बटोरी। इसी के साथ फ्रेंचाइजी के लिए खिलाड़ियों की चोट भी परेशानी का कारण बनी रही। आईपीएल शुरू होने के साथ ही चोट की वजह से खिलाड़ियों के बाहर होने का सिलसिला भी शुरू हो गया।

आईये आपको 5 खिलाड़ी के बारे में बताते हैं जो चोट की वजह से इस सीजन से बाहर हो चुके हैं।

एडम मिल्ने

आईपीएल 2019: 5 प्रमुख खिलाड़ी जो चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं 1

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने चोट की वजह से इस सीजन से बाहर हो चुके हैं। कीवी तेज गेंदबाज मिल्ने को मुंबई ने पिछले सीजन चोटिल पैट कमिंस की जगह टीम में शामिल किया था।

वह टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए। मिल्ने का इंटरनेशनल करियर भी चोट से भरा रहा है। अब मुंबई ने उनकी जगह कैरिबियन तेज गेंदबाज अल्जारी जोशेफ़ को अपने साथ जोड़ा है।

कमलेश नागरकोटी

आईपीएल 2019: 5 प्रमुख खिलाड़ी जो चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं 2

अंडर-19 विश्व कप 2018 में अपनी गति से सभी को प्रभावित करने वाले कमलेश नागरकोटी को केकेआर ने पिछले सीजन की नीलामी में 3.20 करोड़ की बड़ी रकम देकर खरीदा था। वह पिछले सीजन की शुरुआत में ही चोट की वजह से बाहर हो गये थे।

145 की गति से गेंदबाजी करने वाले इस गेंदबाज को टीम ने इस सीजन भी रिटेन किया लेकिन उनके पीठ की चोट ठीक नहीं हो पाई है। इसी वजह से वह पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह पर केकेआर ने संदीप वारियर को अपने साथ जोड़ा है।

शिवम मावी

आईपीएल 2019: 5 प्रमुख खिलाड़ी जो चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं 3

कमलेश नागरकोटी के साथ अंडर-19 विश्व कप में भारतीय तेज गेंदबाजी की कमान संभालने वाले शिवम मावी भी कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम का ही हिस्सा थे। वह भी चोट की वजह से इस सीजन से बाहर हो गये हैं।

उत्तर प्रदेश के इस तेज गेंदबाज की पीठ में परेशानी है और डॉक्टर ने उन्हें 6 महीने आराम करने को कहा है। केकेआर ने उनकी जगह स्पिन गेंदबाज केसी करियप्पा को अपनी टीम में शामिल किया है।

लुंगी एंगिडी

आईपीएल 2019: 5 प्रमुख खिलाड़ी जो चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं 4

आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले लुंगी एंगिडी भी चोट की वजह से इस सीजन से बाहर हो चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज को बगल में खिंचाव की परेशानी है।

इसी वजह से वह काफी समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट से भी बाहर रहे थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में वापसी की थी लेकिन फिर से चोटिल हो गये। सीएसके ने उनकी जगह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज स्कॉट कुग्गेलेइजन को टीम में शामिल किया है।

एनरिच नोर्तजे

आईपीएल 2019: 5 प्रमुख खिलाड़ी जो चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं 5

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए यह सीजन चोट से भरा रहा है। नागरकोटी और मावी के साथ ही दक्षिण अफ़्रीकी तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे भी कंधे चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं।

25 वर्षीय इस तेज गेंदबाज को पहली बार आईपीएल में खरीदा गया था। कोलकाता ने 20 लाख रुपए में उन्हें खरीदा था। हालाँकि, केकेआर ने अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts