5 खिलाड़ी जो प्रतिबंध लगने के बाद दोबारा किये टीम में वापसी और बने बड़े मैच विनर 1

क्रिकेट में हर दिन खिलाड़ियों को नई चुनौतियों से सामना करना पड़ता है, इसके लिए सभी खिलाड़ी पूर्ण रुप से तैयार रहते हैं, कभी-कभी खराब फार्म के कारण उन्हें टीम से बाहर तक का रास्ता दिखा दिया जाता है. इसके बावजूद कुछ खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने चुनौतियों का डटकर सामना किया, इसके बाद फिर से वह टीम के साथ जुड़े, आज हम उन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो ऐसा करने में कामयाब हुए हैं.

शेन वार्नः

5 खिलाड़ी जो प्रतिबंध लगने के बाद दोबारा किये टीम में वापसी और बने बड़े मैच विनर 2

लेग स्पिनर शेन वार्न को इस तरह के आरोपों के चलते कई बार टीम से बाहर का रास्ता दिखाया, लेकिन वह इस बाधाओं को पार करते हुए टीम से दोबारा जुड़े, साल 1995 में एक मैच के दौरान सट्टेबाज को मैदान की जानकारी देने के लिए उनके ऊपर भारी जुर्माना लगाया गया. इसके बाद उन्हें 2003 में प्रतिबंधित ड्रग्स लेने के चलते उन्हें 1 साल के लिए टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इसक बाद उन्होंने फिर से टीम में वापसी की. वह दो बार विश्वकप विजेता टीम का भी हिस्सा रहे हैं.

शोएब अख्तरः

5 खिलाड़ी जो प्रतिबंध लगने के बाद दोबारा किये टीम में वापसी और बने बड़े मैच विनर 3

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने जाने वाले अख्तर का क्रिकेट करियर विवादों से भरा रहा है. मैदान में ही क्रिकेटरों से उलझने से लेकर कई विवाद रहें जो क्रिकेट के दौरान उन्हें घेरे रहें. साल 2003 में उन्हें नशीले पदार्थ के सेवन के कारण टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया, लेकिन इसके बाद उन्होंने हार नहीं मानी, औऱ वह अपने प्रर्दशन के बदौलत टीम से दोबारा वापस लौटे.

साल 2011 में वह विश्वकप टीम का हिस्सा थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया, लेकिन वह अभी भी कमेंटरी करते हुए नजर आते हैं.

हर्शेल गिब्सः

5 खिलाड़ी जो प्रतिबंध लगने के बाद दोबारा किये टीम में वापसी और बने बड़े मैच विनर 4

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज के रुप में जाने जाने वाले गिब्स ने लगभग 15 साल के करियर में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है.

गैरी कर्स्टन के साथ बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कई रिकार्ड बनाएं, लेकिन विंडीज दौरे के दोरान मैच फिक्सिंग के आरोप में टीम से 6 महीने के लिए बाहर कर दिया गया. इसके बाद उन्होंने मजबूती के साथ एक बार फिर से टीम में वापसी की.

मार्लोन सैमुअल्सः

5 खिलाड़ी जो प्रतिबंध लगने के बाद दोबारा किये टीम में वापसी और बने बड़े मैच विनर 5

विंडीज टीम के प्रमुख बल्लेबाज और स्पिनर की भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी ने टीम के लिए कतई मैचों में अच्छा प्रर्दशन किया है, लेकिन उन्हें गेंदबाजी एक्शन के कारण टीम से कई बार बाहर का रास्ता देखना पड़ा. इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और वह टीम के साथ जुड़े औऱ अपना शत प्रतिशत योगादन दिया, वह कई मैचों में मैच विजेता के रुप में नजर आए हैं

मोहम्मद आमिरः

5 खिलाड़ी जो प्रतिबंध लगने के बाद दोबारा किये टीम में वापसी और बने बड़े मैच विनर 6

पाक के तेज गेंदबाज की भूमिका में  मोहम्मद आमिर जिन्होंने अपनी अलग ही छाप छोड़ी, शुरुआती दौर में ही वह एक उत्कृष्ट गेंदबाज के रुप में सामने आये, लेकिन साल 2010 में फिक्सिंग के आरोपों से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.

इसके बाद उन्होंने एक बार फिर से साल 2016 में टीम में वापसी की, इस दौरान उन्होंने चैंपियंस ट्राफी की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस समय भी वह लय में दिखाई दे रहे हैं, टीम इंडिया के खिलाफ उन्होंने तीन विकेट लिए थे.