5 खिलाड़ी जो इंग्लैंड के खिलाफ चयन के थे हकदार, नहीं मिली भारतीय टीम में जगह 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम की चयन समिति ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया में कोई खिलाड़ियों की वापसी हुई है, जिसमें विराट कोहली एक बार फिर टीम के कप्तान बन गए हैं।

वही इशांत शर्मा हार्दिक पांड्या और केरल राहुल जैसे खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है वही अक्षर पटेल को भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री करने का मौका मिला है। भारतीय क्रिकेट टीम का चयन होना था उससे पहले खबरें आ रही थी कि कई युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में एंट्री करने का मौका मिल सकता है।

हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ भारतीय टीम में नाम मात्र के बदलाव हुए। इसी क्रम में हम बात करेंगे 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हे टीम में मौका मिलना चाहिए था। लेकिन चयनकर्ताओ ने उसे नजरअंदाज किया।

शाहबाज नदीम

5 खिलाड़ी जो इंग्लैंड के खिलाफ चयन के थे हकदार, नहीं मिली भारतीय टीम में जगह 2

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आगामी टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनाना चाहिए था।  लेकिन टीम इंडिया का चयनकर्ताओ ने शाहबाज नदीम के बजाय अक्षर पटेल को भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया।

यह चयनकर्ताओं का हैरान करने वाले फैसलों में से एक रहा। शाहबाज नदीम इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कुलदीप यादव के अनुपस्थिति में टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं। उम्मीद जताई जा रही थी कि जडेजा की अनुपस्थिति में शाहबाज नदीम एक स्पिन गेंदबाज के तौर पर टीम इंडिया में एंट्री करने का मौका मिलेगा।

लेकिन टीम इंडिया की चयन समिति ने उन पर भरोसा नहीं जताया हालांकि अगर प्रदर्शन और अनुभव के नजरिए से बात करें तो वह टीम में चयन के हकदार थे लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज किया। स्पिन गेंदबाजी के लिए टीम में कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को शामिल किया गया है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse