5 खिलाड़ी जो शायद भारत के लिए दोबारा नहीं खेल पाएंगे कोई मैच 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला गया आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा। प्वॉइंट्स टेबल पर टॉप पर रहते हुए टीम ने लीग मैचों की समाप्ति की। लेकिन भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन टीम फाइनल तक पहुंचने में भी नाकामियाब रही। इस बात में कोई दोराह नहीं है की टीम का प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ रहा।

5 खिलाड़ी जो शायद भारत के लिए दोबारा नहीं खेल पाएंगे कोई मैच 2

लगातार खिलाड़ियों की इंजरीज के बावजूद कप्तान कोहली ने टीम में संतुलन बरकरार रखा। अब वर्ल्ड कप से वापसी के बाद भारतीय टीम पर चर्चा हो रही है। असल में 2023 में होने वाला वर्ल्ड कप भारत में ही होना है इसलिए टीम मैनेजमेंट अभी से ही युवा खिलाड़ियों को तैयार करने में जुट गई है।

इस बात को आप नाकार नहीं सकते की कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनके पास टेलेंट की कमी नहीं है लेकिन उन्हें अधिक मौके नहीं मिल सके। तो आइए आपको बताते हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने टेलेंट दिखाया मगर ज्यादा दिन तक भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रह सके।

30 वर्षीय मोहित शर्मा

मोहित शर्मा उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं, जिन्हें भारतीय टीम में जगह तो मिली मगर बहुत जल्द उनका अंतर्राष्ट्री करियर पर विराम भी लग गया। मध्यम गति के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद 2013 में भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था।

5 खिलाड़ी जो शायद भारत के लिए दोबारा नहीं खेल पाएंगे कोई मैच 3

मोहित ने 2015 वर्ल्ड कप भी खेला मगर उसमें वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और अक्टूबर 2015 में ही उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे खेला। कुल मिलाकर वह लगभग 2 साल तक भारतीय टीम का हिस्सा रहे। हालांकि 30 वर्षीय क्रिकेटर को उसके बाद से भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकी।

30 मार्च 2014 में मोहित ने अपना टी 20 डेब्यू किया। औरअक्टूबर 2015 में ही मोहित ने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला भी खेला था। खिलाड़ी ने भारत के लिए 26 वनडे और 8 टी-20 मुकाबले खेले हैं। आपको बता दें, इस बीच आईपीएल में भी मोहित कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं।

5 खिलाड़ी जो शायद भारत के लिए दोबारा नहीं खेल पाएंगे कोई मैच 4

वहीं भारतीय टीम के पास तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी जैसे शानदार गेंदबाज हैं। मैनेजमेंट खलील अहमद और नवदीप सैनी जैसे युवा गेंदबाजों को मौका देने पर विचार कर रहा है। जिस कारण उन्हें आगे भी टीम में जगह मिलना नामुमकिन है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse