अंबाती रायडू
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल नीलामी के बाद सभी दर्शकों और चाहने वालों की निगाहें आईपीएल 2020 पर टिकी होंगी. हर कोई अपनी टीम के लिए ख़ुशी जाहिर करता हुआ नजर आएगा. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए चीयर करने वाले आरसीबी को अपनी पसंदीदा मानते हैं तो धोनी और रोहित के चाहने वाले क्रमशः चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस की हौसला अफजाई करते हुए दिखेंगे. आईपीएल की ख़ास बात ही अलग-अलग भारतीय खिलाड़ियों की टीमों और फैन्स से है.

इस बार आईपीएल का बारहवां सीजन खेला जाना है. पिछले सीजन में एक साल के बाद वापसी करने वाले डेविड वार्नर ने शानदार प्रदर्शन किया था. वार्नर की कुशलता का प्रमाण ही था कि उन्होंने टीम को एकजुट कर बेहतरीन नेतृत्व किया और अपनी समझ और सोच से टीम के लिए शानदार काम किया.

उनके साथ स्टीव स्मिथ ने भी 1 साल बाद मैदान पर वापसी की और शानदार खेल दिखाया था.इसी कारण आज हम उन 5 खिलाडियों की बात करेंगे जो एक साल बाद मैदान पर उतरेंगे और इन खिलाड़ियों पर सभी की नजरें रहेंगी.

5, सुरेश रैना

सुरेश रैना

आईपीएल 2020 : ये 5 भारतीय खिलाड़ी एक साल बाद उतरेंगे मैदान पर 1

आईपीएल में सबसे पहले 5000 रन पूरे करने वाले सुरेश रैना एक वक्त पर भारतीय टीम के मध्यक्रम का एक प्रमुख हिस्सा थे और धोनी की कप्तानी में टीम ने इन पर काफी भरोसा भी जताया था. इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2018 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद, सुरेश रैना पिछले कुछ वर्षों से अंतरराष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं हैं.

रैना ने करीब एक साल से कोई भी क्रिकेट नहीं खेला है. रैना ने पिछले आईपीएल में ही अपने बल्ले से खेल दिखाया था. इस खिलाड़ी पर इस सीजन सभी की नजरे रहने वाली हैं.आईपीएल में लम्बे समय तक सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शीर्ष पर रहनेवाले सुरेश रैना के नाम आईपीएल में सर्वाधिक 193 मैच खेलने का रिकॉर्ड है.

आईपीएल के पहले संस्करण से लेकर अभी तक के प्रत्येक संस्करण में भाग लेने वाले सुरेश रैना ने 5368 आईपीएल रन बनाए हैं. आईपीएल में बल्लेबाजी में 33.34 का औसत रखने वाले सुरेश रैना ने एक शतक (100 नॉट आउट) भी लगाया है, जबकि गेंदबाजी में भी सुरेश रैना के नाम 25 आईपीएल विकेट है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist