टी-20 में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज

SAGAR MHATRE / 28 June 2015

आज के जमाने में टेस्ट और वनडे में शतक लगाना कोई बडी बात नहीं है, लेकिन टी ट्वेंटी में शतक लगाने के लिए कुछ और बात होनी चाहिए. अब हम दिखा रहे है टी ट्वेंटी क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप पांच बल्लेबाज.

1. क्रिस गेल:

गेल आज के जमाने के बडे हिटर है, खासकर टी ट्वेंटी क्रिकेट में. उनके नाम 15 शतक है. वे अलग अलग देशों में 13 टीमो के लिए खेल चुके है. आईपीएल में उनके जीतना बडा खिलाडी कोई नहीं है, और गेल काफी लंबी पारिया खेलते है.

2. ब्रैडन मैकुलम:

मैकुलम भी गेल की तरह खतरनाक बल्लेबाज है दूसरी टीम को अपने बल्लेबाजी से खत्म कर सकते है. उनके नाम 6 शतक है और वे 10 टीमों के लिए खेल चुके है. उनका आक्रमक अंदाज हम काफी बार देख चुके है.

3. लुक राईट:

लुक राईट के नाम पांच शतक है. वे सबसे ज्यादा सफल इंग्लिश काउंटी टीम ससेक्स के लिए रहे है. इंग्लैंड के लिए उनका सर्वोच्च स्कोर 99 है.

4. माईकल क्लिंगर:

क्लिंगर के नाम भी पांच शतक है. क्लिंगर अॉस्ट्रेलिया के खिलाडी है और सफल टी ट्वेंटी खिलाडी है. इंग्लिश काउंटी में वे ज्यादा सफल रहे है.

5. डेविड वॉर्नर:

वॉर्नर के नाम पांच शतक है. उन्होंने पहले ही मैच में अफ्रीका के खिलाफ 90 रन बनाए थे. उन्होंने काफी टीमों के लिए खेला है और शानदार प्रदर्शन किया है.

Related Topics