आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा स्ट्राइक-रेट वाले 5 खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा स्ट्राइक-रेट से रन बनाने वाले पांच खिलाड़ी, लिस्ट में सिर्फ 1 भारतीय 

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा स्ट्राइक-रेट से रन बनाने वाले पांच खिलाड़ी, लिस्ट में सिर्फ 1 भारतीय

23 मार्च से आईपीएल की शुरुआत होने वाली है. विश्व कप से पहले विश्व के सबसे बड़े लीग का आयोजन होने वाला है. पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार का आईपीएल भारत में नहीं होगा. लोकसभा के चुनाव की वजह से इस लीग को देश से बाहर किए जाने के बारे में भी सोचा जा रहा था. अब भारत में इस लीग का आयोजन हो रहा है.

हम आपको आज इस लीग के ऐसे पांच बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनका स्ट्राइक रेट अब तक सबसे ज्यादा रहा है.

5. ग्लेन मैक्सवेल 

69 आईपीएल मैच खेले ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने 161.13 की स्ट्राइक रेट से 1397 रन बनाए हैं. पूरे विश्व में अपनी तेज पारी खेलने के लिए मशहूर यह खिलाड़ी इस साल का आईपीएल नहीं खेलेंगे.

विश्व कप को देखते हुए इस खिलाड़ी ने इस लीग से आराम लेने का फैसला लिया है. वो दिल्ली कैपिटल्स के हिस्सा थे.

4. ऋषभ पंत 

दिल्ली कैपिटल्स के शानदार बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आईपीएल में अपना डेब्यू 2016 में किया था. उसके बाद इस खिलाड़ी ने हर सीजन शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अबतक सिर्फ 38 आईपीएल मैचों में 162.71 की स्ट्राइक रेट से 1248 रन बनाए हैं.

इस बार का आईपीएल इस खिलाड़ी के और भी अहम होने वाला है. विश्व कप में चयन के लिए इस खिलाड़ी को इस सीजन शानदार प्रदर्शन करना होगा.

3. क्रिस मॉरिस 

साउथ अफ्रीका के ऑल राउंडर  क्रिस मॉरिस ने अबतक 33 आईपीएल पारियों में 166.66 की स्ट्राइक रेट से 485 रन बनाने में सफल रहे हैं.

उन्होंने 7.75 की शानदार इकोनॉमी रेट के साथ 56 आईपीएल विकेट भी अपने नाम किए हैं. सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट के मामले में यह खिलाड़ी तीसरे स्थान पर है.

2. सुनील नरेन 

कोलकाता नाईट राइडर्स के नंबर एक गेंदबाज ये खिलाड़ी अब एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज के रूप में भी उभर कर सामने आया है.

अपनी 48 पारियों में, नरेन ने अपने शानदार आईपीएल करियर में 112 विकेट के साथ 168.81 की स्ट्राइक रेट से 628 रन बनाने में कामयाबी हासिल की है.

1. आंद्रे रसेल 

उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 68 छक्के के साथ 177.29 के चौंकाने वाले स्ट्राइक रेट के साथ 39 आईपीएल पारियों में 890 रन बनाए हैं.

वह एक बेहतरीन गेंदबाज भी हैं, अपने आईपीएल करियर में ये खिलाड़ी 44 विकेट लेने में कामयाबी हासिल की है. वो सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट के मामले में नंबर एक हैं.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts