इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा सपना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा सपना 

इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा सपना
BCCI CREDIT

आईपीएल में आज केकेआर का सामना हैदराबाद से हुआ. इस मैच में जहाँ एक समय पर अच्छी स्थिति में दिख रही कोलकाता टीम को 13 रन से हार का सामना करना पड़ा. तो आये जानते है केकेआर की हार के क्या कारण थे:

दिनेश कार्तिक की कप्तानी 

इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा सपना 1
BCCI CREDIT

आज के मैच में केकेआर के कप्तान कार्तिक ने आज टीम किसी भी अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ को शामिल नही किया. वही आज के मैच में कार्तिक ने मावी और कृष्ण को टीम शामिल किया. वही रसेल ने आज सिर्फ 1 ही ओवर किया. उनके इस तरह के निर्णय की वजह से भी केकेआर को आज हार का सामना करना पड़ा है.

प्रसिद्ध कृष्ण का ख़राब प्रदर्शन  

इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा सपना 2

प्रसिद्ध ने आज 4 ओवर में 56 रन दिए. उनकी ख़राब गेंदबाज़ की वजह से भी आज केकेआर को काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ गया और अंत में टीम हार कर आईपीएल से बाहर हो गई.

रोबिन उथप्पा का ख़राब फॉर्म 

इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा सपना 3

इस पूरे आईपीएल में उथप्पा फॉर्म में नज़र नही आए. आज के मैच में उम्मीद की जा रही थी कि शायद वो कोई बड़ी पारी खेले, लेकिन ऐसा कुछ भी नही हुआ और वो सिर्फ 2 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद मध्यक्रम बिखर गया और टीम हार गई.

डेथ ओवर में ख़राब गेंदबाज़ी 

इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा सपना 4

आज केकेआर को ऐसे गेंदबाज़ की कमी खली, जो डेथ ओवर में गेंदबाजी कर सके. टीम ने आखिर के 5 ओवर में 50 से ज्यादा दिए. जिस वजह से केकेआर को आज के मैच में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा.

मध्यमक्रम का बिखरना 

इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा सपना 5
BCCI CREDIT

एक समय केकेआर का स्कोर 88 रन पर 2 विकेट था. टीम जीत की तरफ आसानी से बढ़ रही थी. इस दौरान राशिद खान ने तीन विकेट लेकर केकेआर को मैच से लगभग बाहर कर दिया. राशिद खान की गेंदबाज़ी के आगे केकेआर के बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नही कर सके और टीम को आज के मैच में हार का सामना करना पड़ा.

Related posts

Leave a Reply