इन पांच कारणों की वजह से राजस्थान को करना पड़ा हार का सामना 1

आईपीएल में आज दिल्ली का सामना राजस्थान से हुआ. जहाँ आज दिल्ली ने 196 रन बनाए. वही बारिश की वजह से राजस्थान को 12 ओवर में 151 रन का पीछा करने का मौका मिला. हालाँकि राजस्थान इस मैच को 13 रन से हार गई. तो आइये जानते है इस मैच में राजस्थान के हार के पांच कारण:

जयदेव उनादकट का ख़राब प्रदर्शन 

इन पांच कारणों की वजह से राजस्थान को करना पड़ा हार का सामना 2

जयदेव को आईपीएल से राजस्थान के स्ट्राइक गेंदबाज़ के रूप में देखा जा रहा था. हालांकि आईपीएल में अभी तक उनका प्रदर्शन कुछ खास नही रहा. उन्होंने अपने 4 ओवर में 11.50 के ख़राब इकॉनमी से 46 रन दिए. उनकी ख़राब गेंदबाज़ी भी राजस्थान की हार का एक प्रमुख कारण बनी.

स्टोक्स की लचर फॉर्म 

इन पांच कारणों की वजह से राजस्थान को करना पड़ा हार का सामना 3

बेन का प्रदर्शन आज भी कुछ ख़ास नही रहा. उन्होंने जहाँ गेंदबाज़ी में 3 ओवर में 28 रन दिए, वहीं बल्लेबाज़ी में भी कुछ ख़ास नही कर पाए और सिर्फ 1 रन बना के आउट हो गए.

साथी बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन 

इन पांच कारणों की वजह से राजस्थान को करना पड़ा हार का सामना 4

इन पांच कारणों की वजह से राजस्थान को करना पड़ा हार का सामना 5

बटलर ने आज सिर्फ 26 गेंदों में 69 रन की यादगार पारी खेली. हालांकि उनका साथ आज किसी भी बल्लेबाज़ ने नही दिया. मैच के अंत में जरुर शार्ट ने कुछ शॉट लगाए पर तब तक काफी देर हो चुकी थी. संजू से टीम को उम्मीद थी,लेकिन वो भी कुछ खास नही कर पाए और जल्द आउट हो गए.

रहाणे की ख़राब कप्तानी 

इन पांच कारणों की वजह से राजस्थान को करना पड़ा हार का सामना 6

रहाणे के टीम चयन को लेकर एक बार फिर से सवाल उठ रहें है. एक तरफ जहाँ बटलर को सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका में भेजा दिया और टीम को फिनिशर की भूमिका में किसी भी बल्लेबाज़ को नही खिलाया गया. इस वजह से भी राजस्थान को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा.

राहुल त्रिपाठी की खराब फॉर्म 

इन पांच कारणों की वजह से राजस्थान को करना पड़ा हार का सामना 7

मैच के दौरान जब राजस्थान को 15 के रन रेट से रन बनाने थे तब त्रिपाठी ने सिर्फ 8 गेंदों में 9 रन बनाए. उनकी इस ख़राब बल्लेबाज़ी की भी वजह से राजस्थान को आज मैच में हार का सामना करना पड़ा.

Leave a comment