पहली टी-20 में भारत की जीत के पीछे रहे ये 5 कारण

SAGAR MHATRE / 26 January 2016

आज भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में टी ट्वेंटी सीरीज का पहला मैच खेला गया. भारतीय टीम में ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए, अॉस्ट्रेलिया को 37 रनों से हराया. भारत ने हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया.

अब हम बता रहे है भारत की जीत के 5 वजह:

1. विराट कोहली की आक्रामक पारी

कोहली ने वनडे सीरीज की तरह, टी ट्वेंटी सीरीज के पहले ही मैच में कमाल का प्रदर्शन किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 188 रन बनाए. और इसमे कोहली ने 55 गेंदों में 90 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस पारी के बदौलत भारत ने कमाल की जीत हासिल की.

2. रैना और कोहली की बड़ी साझेदारी

भारत के शुरूआत में ही दोनों ओपनर जल्दी आउट हो गये थे, और फिर कोहली और रैना की जोड़ी पर दबाव आया था. लेकिन दोनों ने पहले पिच को समझा, और शानदार साझेदारी बनाई. दोनों के बीच 134 रनों की साझेदारी हुई, और एक बडा स्कोर भारत ने बनाया.

 

3. जड़ेजा और अश्विन की जोड़ी का कमाल

भारत के इस लक्ष्य का पिछा करते हुए, पहले 9 ओवरों में अॉस्ट्रेलिया का स्कोर 1 विकेट पर 89 रन था. लेकिन जैसे ही जड़ेजा ने स्मिथ को आउट किया, वैसे ही अॉस्ट्रेलिया के लगातार एक के बाद एक विकेट गिरे. जड़ेजा और अश्विन ने बीच के ओवरों में दोनों ने मिलाकर 4 विकेट झटके, और मैच भारत की मुठ्ठी में आया.

4. सहीं टीम चयन के साथ भारत उतरा

आज भारत ने अपने टीम का चयन सहीं से किया था. अश्विन को लेकर धोनी ने एक अच्छा फैसला लिया. और साथ ही गेंदबाजी में नेहरा और बुमराह को मौका दिया, जिसका परिणाम हमे देखने को मिला. तो साथ ही अॉल राउंडर भी काफी थे आज भारत के पास.

5. नये खिलाडियों का शानदार प्रदर्शन

आज हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह पहली बार टी ट्वेंटी मैच भारत के लिए खेल रहे थे. दोनों ने हमे निराश नहीं किया, और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया. बुमराह ने 3 तो पांड्या ने 2 विकेट लिए. और दोनों की ये गेंदबाजी भारत के जीत की एक वजह रहीं.

Related Topics