कुमार संगकारा
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान के रूप में पहचान बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में काफी प्यार मिलता है. माही ने भारत के लिए ना केवल खिताब जीतना आता है, बल्कि भारतीय फैंस का दिल भी जीतना माही बखूबी जानते हैं.

मगर कई बार ऐसे वाक्ये होते हैं कि प्रशंसक ही अपने पसंदीदा खिलाड़ी के आलोचक बन जाते हैं. ऐसा एक या दो खिलाड़ियों के साथ नहीं बल्कि अधिकतर खिलाड़ियों के साथ हुआ है. जी हां, धोनी के करियर में भी कुछ ऐसे वाक्ये हुए जिसके चलते उन्हें भारतीय फैंस का नफरत का सामना करना पड़ा.

तो आइए इस आर्टिकल में आपको वह 5 कारणों के बारे में बताते हैं जब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय फैंस की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा.

 इन 5 कारणों के चलते धोनी को करना पड़ा भारतीय फैंस की नफरत का सामना

5- धीमी बल्लेबाजी

धोनी

महेंद्र सिंह धोनी यदि मैदान पर डैथ ओवर में मैदान पर हैं तो फैंस उनके बल्ले से चौके-छक्के की उम्मीद करते हैं. क्योंकि माही का खेल कुछ ऐसा ही रहा है. मगर पिछले कुछ वक्त में देखा गया कि एमएस धोनी का बल्लेबाजी अंदाज ही बदल गया है.

वैसे तो माही पिछले 10 महीनों से क्रिकेट के मैदान से दूरी बनाकर रह रहे हैं. मगर आईसीसी विश्व कप 2019 में माही की बल्लेबाजी ने हर किसी को निराश किया. खासकर डैथ ओवर्स में जिसमें पहले एमएस छक्के लगाने के लिए मशहूर थे, विश्व कप में वह एक-दो रन से काम चलाते नजर आए.

इस बदले हुए बल्लेबाजी अंदाज के लिए धोनी को भारतीय फैंस की नफरत का सामना करना पड़ा था. असल में आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में धोनी के रूप में भारत की आखिरी उम्मीद जिंदा थी लेकिन उनके आउट होने के साथ ही भारत विश्व कप गंवा बैठा और फैंस ने एमएस की स्लो बैटिंग के लिए काफी ट्रोल किया.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse