in ,

5 कारण क्यों ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में भारत को दे सकता है मात

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी से सिडनी में होगी। टेस्ट सीरीज में पहले दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज हुई थी। यह सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। भारतीय टीम इस सीरीज को भी अपने नाम करना चाहेगी लेकिन यह आसान नहीं होने वाला। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले घरेलू वनडे सीरीज में भारत को 4-1 से हराया था। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया उस कारनामें को दोहराना चाहेगी।

आईये आपको 5 ऐसे कारण बताते हैं क्यों ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज अपने नाम कर सकता है:

#5 भारतीय खिलाड़ियों की मैच प्रैक्टिस

 

भारत के कई खिलाड़ी वनडे सीरीज के लिए टीम से जुड़ेंगे। इसमें महेंद्र सिंह धोनी, अम्बाती रायडू, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें धोनी, धवन और रायडू जैसे खिलाड़ी काफी समय से मैदान से बाहर चल रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने घरेलू मैच भी नहीं खेला है। ऑस्ट्रेलिया की टीम को इसका फायदा मिल सकता है।

#4 ऑस्ट्रेलिया के नये तेज गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया टीम ने इस सीरीज के लिए युवा तेज गेंदबाजों को दिया है। यह सभी गेंदबाजी भारतीय टीम के लिए बिलकुल नये होंगे। इसके साथ ही वह लगातार बिग बैश में खेल रहे हैं। अनुभवी पीटर सिडल की भी वनडे टीम में वापसी हुई है। नये गेंदबाजों को खेलना भारत के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो सकता है।

#3 वनडे में ऑस्ट्रेलिया के पास अनुभवी खिलाड़ी

टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के पास जरुर अनुभव की कमी थी लेकिन वनडे क्रिकेट में ऐसा नहीं है। कप्तान आरोन फिंच टेस्ट में भले ही नये थे लेकिन वनडे में यह दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। इसके साथ ही ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोनिस के टीम में आने से ऑस्ट्रेलिया की टीम को फायदा मिलेगा।

#2 भारत का मध्यक्रम

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में जरुर अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया में असली परीक्षा होगी। वहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होती है और इसपर भारतीय मध्यक्रम कैसा प्रदर्शन करता है, इसपर सवाल बना हुआ है कि भारतीय मध्यक्रम यहाँ कैसी बल्लेबाजी करती है।

#1 जसप्रीत बुमराह का न होना

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड के दौरे से आराम दे दिया गया है। उन्हें आराम देना भारतीय टीम के लये बड़ा झटका हो सकती है।

वह शुरुआत में विकेट लेने के साथ ही अंतिम ओवरों में भी रन रोक सकते थे। उसके बिना इंग्लैंड में वनडे सीरीज में भारत को हार मिली थी। उन्हें इस सीरीज में आराम देना भारत को भारी पड़ सकता है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।