... तो यह हैं 5 बड़ी वजह जिस कारण गौतम गंभीर नहीं, बल्कि दिनेश कार्तिक कों मिला चैंपियंस ट्रॉफी का टिकेट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

… तो यह हैं 5 बड़ी वजह जिस कारण गौतम गंभीर नहीं, बल्कि दिनेश कार्तिक कों मिला चैंपियंस ट्रॉफी का टिकेट 

… तो यह हैं 5 बड़ी वजह जिस कारण गौतम गंभीर नहीं, बल्कि दिनेश कार्तिक कों मिला चैंपियंस ट्रॉफी का टिकेट
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

देखते ही देखते चैंपियंस ट्रॉफी बेहद ही नजदीक आ पहुंची हैं. चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम के 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान 8 मई कों का दिया गया था, लेकिन गुरुवार, 18 मई कों तमाम भारतीय खेल प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर आई.

जब चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में चुने गये युवा बल्लेबाज़ मनीष पांडे कों चोटिल होने के कारण ना चाहते हुए भी चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होना पड़ा.   मनन वोहरा का कैच पकड़कर महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकले दिनेश कार्तिक

गौरतलब हैं, कि मनीष पांडे आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ जुड़े हुए हैं और वही पर अपनी टीम के साथ अभ्यास करते हुए चोटिल हो गये, जिस कारण बीसीसीआई द्वारा यह फैसला लिया गया, कि चैंपियंस ट्रॉफी से मनीष पांडे कों बाहर रखा जाये.

अचनाक से ही मनीष पांडे के बाहर होने के बाद अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक कों उनके विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया. दिनेश कार्तिक की पूरे तीन सालों के लम्बे अन्तराल के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई.

मगर दिग्गज और अनुभवी गौतम गंभीर कों एक बार फिर से चयनकर्ताओ द्वारा नज़रंदाज़ किया गया. आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि गौथं गंभीर के आईपीएल में दिनेश कार्तिक से ज्यादा रन हैं, लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने कार्तिक कों उनसे ज्यादा बेहतर समझा.  दिनेश कार्तिक ने बताया 208 रन बनाने के बाद भी दिल्ली ने कैसे छीन लिया उनसे मैच

इस लेख के माध्यम से हम आपको बतायेंगे, कि क्यों आखिर नहीं मिला गौतम गंभीर कों चैंपियंस ट्रॉफी का टिकेट.

आइये डालते हैं एक नज़र, कि आखिर क्यों चयनकर्ताओ में गौतम गंभीर के स्थान पर दिनेश कार्तिक कों टीम में मौका मिला:-

1] अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ 

Image result for दिनेश कार्तिक

हम सभी जानते हैं, कि दिनेश कार्तिक एक अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं. एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ होने का फायदा दिनेश कार्तिक कों यह जरुर मिला.

हम सभी यह बात बख़ूबी जानते हैं, कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए महेंद्र सिंह धोनी कों भी भारतीय टीम में चुना गया हैं और एम एस धोनी अपनी कमर दर्द के कारण बहुत ज्यादा परेशान रहते हैं. ऐसे में दिनेश कार्तिक से अच्छा और बेहतर विकल्प भारतीय टीम के पास मौजूद नहीं था.

दिनेश कार्तिक के पास बढ़िया बल्लेबाज़ी के साथ साथ लाजवाब विकेटकीपिंग का हुनर मौजूद हैं, जो देश के काम आ सकता हैं. गौतम गंभीर का विकेटकीपिंग से कोई सम्बन्ध नहीं हैं. यही नहीं अगर किसी में धोनी का आराम दिया गया, तो दिनेश कार्तिक से लाजवाब विकल्प और कोई नहीं हो सकता था. 

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts