आईपीएल के 5 रिकॉर्ड जो इस आईपीएल मे भी नहीं टूट पाएंगे!

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

आईपीएल इतिहास के पांच रिकॉर्ड जो आईपीएल 2020 मे भी नहीं टूट पाएंगे! 

आईपीएल इतिहास के पांच रिकॉर्ड जो आईपीएल 2020 मे भी नहीं टूट पाएंगे!
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग है. इस लीग में बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनते व टूटते रहते हैं. आईपीएल इतिहास में कई ऐसे रिकॉर्ड बने हुए हैं, जिन पर विश्वास कर पाना भी काफी मुश्किल होता है. आज हम आपकों आईपीएल इतिहास के पांच ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सालों से अटूट बने हुए हैं. इन पांच रिकॉर्ड का आईपीएल 2020 में भी टूटना काफी मुश्किल लगता है.

विराट कोहली के एक ही सीजन में 4 शतक का रिकॉर्ड

IPL-12: Rana, Russell's innings, Bangalore outright lost

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2016 में शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने उस आईपीएल में अपनी टीम के लिए कुल 973 रन बनाये थे और ऑरेंज कैप के साथ मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट का ख़िताब भी जीता था.

उन्होंने इस सीजन अपनी टीम के लिए कुल 4 शतक बना डाले थे. उन्होंने इस सीजन गुजरात लायंस के खिलाफ अपना पहला शतक बनाया था. जहां उन्होंने 63 गेंदों पर 100 रन की पारी अपनी टीम के लिए खेली थी.

इसके बाद उन्होंने पुणे सुपरजायंट के खिलाफ 58 गेंदों पर 108 रन बना डाले थे. उन्होंने इसी सीजन का अपना तीसरा शतक गुजरात लायंस के खिलाफ ही लगाया. इस मैच में उन्होंने 55 गेंदों पर 109 रन बना डाले थे. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्होंने अपने इस सीजन का चौथा शतक बनाया था और अपनी टीम को इस मैच में जीत दिलाई थी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts