आईपीएल के वो 5 रिकॉर्ड जो शायद ही तोड़ सकते हैं विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल में विराट कोहली के लिए ये पांच रिकॉर्ड तोड़ना है बहुत मुश्किल 

आईपीएल में विराट कोहली के लिए ये पांच रिकॉर्ड तोड़ना है बहुत मुश्किल
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का जैसा नाम और रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन इंटरनेशनल क्रिकेट में देखने को मिला है उसी तरह से आईपीएल में भी विराट कोहली ने अपना दम दिखाया है। विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल में विराट कोहली साल 2008 के अपने पहले सीजन से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए खेल रहे हैं।

आईपीएल के इन 5 रिकॉर्ड को शायद ही तोड़ सके विराट कोहली

आईपीएल में वैसे तो शुरुआती दौर यानि करीब 2011 तक तो विराट कोहली की बल्लेबाजी में वैसा कमाल नहीं देखने को मिला जैसा कि उनका नाम रहा। लेकिन साल 2012 से आईपीएल में विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी का गियर ऐसा बदला कि आज आईपीएल में सबसे बड़े रनवीर हैं।

आईपीएल में विराट कोहली के लिए ये पांच रिकॉर्ड तोड़ना है बहुत मुश्किल 1

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने साल 2012 के बाद तो पीछे मुड़कर नहीं देखा और आईपीएल में हर सीजन के साथ नया कीर्तिमान अपने नाम करते जा रहे हैं। आईपीएल में विराट कोहली के नाम पर कई बड़े रिकॉर्ड्स हैं लेकिन आईपीएल में बने कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी हैं जो विराट कोहली शायद ही तोड़ सके।

तो आपको बताते हैं वो पांच आईपीएल के बड़े रिकॉर्ड जो शायद ही तोड़ सके विराट कोहली…

सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर- 175 रन

आईपीएल में विराट कोहली के लिए साल 2016 बहुत ही यादगार रहा। इस सीजन कोहली के बल्ले से एक दो नहीं बल्कि पूरे 4 शतक निकले थे। विराट कोहली ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 4 शतक तो जड़े लेकिन वो सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर तक नहीं पहुंच सके।

आईपीएल में विराट कोहली के लिए ये पांच रिकॉर्ड तोड़ना है बहुत मुश्किल 2

वैसे आईपीएल में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर उनके साथ ही खेलने वाले क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने 2013 के सीजन में 175 रनों की पारी खेली थी। क्रिस गेल का आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड अब तक तो बना हुआ है। वहीं विराट कोहली इस रिकॉर्ड तक तो शायद ही पहुंच सकते हैं।

सबसे तेज शतक- 30 गेंद

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तो विराट कोहली के नाम सबसे तेज वनडे शतक जड़ने का रिकॉर्ड है। विराट कोहली ने वैसे आईपीएल में भी 4 शतक जड़े हैं जो बहुत ही तूफानी रहे हैं। लेकिन फिर भी विराट कोहली के लिए सबसे तेज आईपीएल के शतक की बराबरी करना या उसे तोड़ना काफी मुश्किल हो सकता है।

आईपीएल में विराट कोहली के लिए ये पांच रिकॉर्ड तोड़ना है बहुत मुश्किल 3

आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम ही है। क्रिस गेल ने साल 2013 में पुणे इंडिया वॉरियर्स के खिलाफ महज 30 गेंद में ही बना डाला था। क्रिस गेल का ये रिकॉर्ड विराट कोहली ही नहीं बल्कि किसी भी बल्लेबाज के लिए तोड़ना आसान नहीं रहने वाला है।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts