Asia Cup 2022 के 5 बेहतरीन पल, जिन्होंने जीता फैंस का दिल
Asia Cup 2022 के 5 बेहतरीन पल, जिन्होंने जीता फैंस का दिल

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का रोमांच क्रिकेट फैंस के सिर चढ़कर बोला. क्रिकेट के इस उत्सव में भारतीय टीम का भले ही एशिया पर छाने का सपना टूट गया लेकिन इस टूर्नामेंट ने फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

मैदान पर किंग कोहली के किस से लेकर अफगान क्रिकेटर किंचित शाह के गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने तक, कई ऐसे बेहतरीन पल देखने को मिले, जिन्होंने फैंस का दिल जीत लिया. इन बेहतरीन पलों में से पांच सबसे यादगार पल हम आपके लिए लेकर आये हैं.

1. कोहली ने चहल के माथे पर किया ‘किस’

Asia Cup 2022
Asia Cup 2022

एशिया कप के मुकाबले में सुपर-4 राउंड में भारत का सामना श्रीलंका से हुआ. इस मुकाबले में भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने कुशल मेंडिस का विकेट लिया था तब  उनके इस असाधारण प्रदर्शन से विराट कोहली काफी प्रभावित हुए. उन्होंने मेंडिस के आउट होने के बाद चहल के पास जाकर उनके माथे को चूमा. चहल और कोहली का यह स्पेशल वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुआ.

2. किंचित शाह ने दर्शकों के बीच गर्लफ्रैंड को फिल्मी अंदाज में किया प्रपोज

Asia Cup 2022
Asia Cup 2022

एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारत के खिलाफ हांगकांग की हार के बाद टीम के खिलाड़ी किंचित शाह (Kinchit Shah) ने अपनी प्रेमिका को प्रपोज करके भारत के खिलाफ एशिया कप 2022 मैच को अपने लिए विशेष रूप से यादगार बना दिया.

शाह ने बॉलीवुड यानी की फ़िल्मी अंदाज़ में अपनी प्रेमिका को प्रपोज किया था. शाह के इस प्रपोज के बाद उनकी प्रेमिका ने हां कह दिया. इन दोनों जोड़ियों की प्रपोज वाली फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हुई.

3. कोहली के शतक पर बूढ़े अंकल का सलाम

Asia Cup 2022
Asia Cup 2022

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से भले ही टीम इंडिया बाहर हो चुकी थी, लेकिन सुपर-4 के अपने आखिरी मुकाबले में किंग कोहली (Virat Kohli) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीन साल बाद शतक ठोका.

विराट कोहली के इस शतक के बाद स्टेडियम के स्टैंड्स में खड़े एक बुजुर्ग का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. उस बुजुर्ग ने विराट कोहली के शतक पर उन्हें झुककर सलाम कर रहा था. इस बुजुर्ग के रिएक्शन को देखकर फैन्स सोशल मीडिया पर इमोशनल हो गए.

4. दिनेश कार्तिक की गेंदबाजी

Asia Cup 2022
Asia Cup 2022

भारतीय टीम में गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है. बावजूद इसके एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक नजर आये थे. तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी करने के बाद दिनेश कार्तिक पहली बार गेंदबाजी करते हुए दिखे. यह फैंस के लिए अविश्वसनीय पल था. सोशल मीडिया पर दिनेश कार्तिक की गेंदबाजी

5. विराट ने सूर्या को किया सलाम

Asia Cup 2022
Asia Cup 2022

एशिया कप (Asia Cup 2022) के सुपर-4 राउंड में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 करियर की बेस्ट पारी खेली थी. टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने 26 गेंदों में 68 रन की आतिशी पारी से सबको प्रभावित किया था. वहीं, सूर्या की इस पारी से विराट कोहली भी काफी खुश दिखे. उन्होंने भारत की पारी के समाप्ति के बाद सूर्यकुमार यादव का सिर झुकाकर सलाम किया था.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer