5 सफल कप्तान जो कभी नहीं जीत सके आईसीसी की ट्रॉफी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 सफल कप्तान जो कभी नहीं जीत सके आईसीसी की ट्रॉफी 

5 सफल कप्तान जो कभी नहीं जीत सके आईसीसी की ट्रॉफी
KIMBERLEY, SOUTH AFRICA - JANUARY 20: AB de Villiers and Graeme Smith of South Africa celebrate the wicket of Upul Tharanga of Sri Lanka for 6 runs during the 4th ODI match between South Africa and Sri Lanka at De Beers Diamond Oval on January 20, 2012 in Kimberley, South Africa. (Photo by Duif du Toit / Gallo Images / Getty Images)
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

वनडे क्रिकेट इतिहास में कई सफल कप्तान आए हैं और उन्होंने अपनी शानदार कप्तानी के दम पर अपने देश को आईसीसी टूर्नामेंट में भी जीत दिलाई है. हालांकि इतिहास के कुछ कप्तान ऐसे भी रहे हैं, जो सफल तो थे, लेकिन अपनी टीम को आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीता पाए. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में 5 उन सफल कप्तानों के बारे में ही बताएंगे, जो आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीत पाए थे.

ग्रीम स्मिथ

5 सफल कप्तान जो कभी नहीं जीत सके आईसीसी की ट्रॉफी 1

ग्रीम स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के लिए 2003 से लेकर 2011 तक कप्तानी की थी. उन्होंने इस दौरान कुल 150 वनडे मैचों में साउथ अफ्रीका की कमान संभाली और अपनी टीम को 92 मैचों में जीत दिलाई. इनकी कप्तानी में साउथ अफ्रीका की टीम मात्र 51 वनडे मैच हारी थी और उसके 6 मैच बेनतीजा रहे थे. वहीं 1 मैच टाई रहा था.

ग्रीम स्मिथ की कप्तानी के दौरान साउथ अफ्रीका ने कई आईसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था, लेकिन वह किसी भी टूर्नामेंट को जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी.

इस दौरान साउथ अफ्रीका को 2007 और 2011 वनडे विश्व कप में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं 2007, 2009 और 2010 के टी-20 विश्व कप में भी हार का सामना करना पड़ा था. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2006 और 2009 में भी साउथ अफ्रीका को हार ही मिली थी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts